28 हजार जवानों की तैनाती से महबूबा का पारा हाई, उमर पर साधा निशाना, बोलीं-पीएम से क्या बात हुई

घाटी में अतिरिक्त सीमा बलों की तैनाती के बाद रियासत की सियासत का पारा हाई होता जा रहा है। शुक्रवार को पीडीपी नेता व पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान आया है। इस दौरान उन्होंने उमर अब्दुल्ला पर भी निशाना साधा।बरामुला में महबूबा ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि इस समय पर हमारे लिए मरने जीने वाला हाल है क्योंकि हमें जम्मू कश्मीर की पहचान को बचाना है। चुनाव तो कभी भी हो सकते हैं और सरकार किसी की भी बन सकती है लेकिन इस समय अपनी पहचान की रक्षा करना सभी मुख्यधारा की पार्टियों की जिम्मेदारी बनती है। उमर अब्दुल्ला पर निशाना साधते हुए महबूबा ने कहा कि दुख तब हुआ जब उमर ने कहा कि उन्होंने चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री से बातचीत की और यह नहीं बताया कि क्या बात हुई। 
महबूबा ने कहा कि इससे अटकलें तेज हो गई हैं कि अनुच्छेद-35 ए को हटाया जा रहा है
भाजपा पर निशाना साधते हुए महबूबा ने कहा कि उनके नेता भले ही कुछ बोलें लेकिन हकीकत यह है कि राज्य पुलिस को साइड-लाइन करके केंद्रीय बलों को लाया जा रहा है। महबूबा ने कहा कि इससे अटकलें तेज हो गई हैं कि अनुच्छेद-35 ए को हटाया जा रहा है। 

महबूबा ने कहा कि यह समय एक जुट होने का है लेकिन सभी अलगाववादी नेता या तो नजरबंद हैं या फिर जेल में बंद हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए भारत के संविधान की रक्षा करने की ज़िम्मेदारी यहां के मुख्यधारा की पार्टियों की है। इसी क्रम में पूर्व आईएस शाह ने सभी राजनीतिक दलों की मीटिग बुलाई है।

More videos

See All