पुलिस ने फिरोज सिद्दिकी से खुलवाया लॉक कम्प्यूटर, कई स्टिंग ऑपरेशन के राज खुलने की उम्मीद
Latest News
bookmarkBOOKMARK

पुलिस ने फिरोज सिद्दिकी से खुलवाया लॉक कम्प्यूटर, कई स्टिंग ऑपरेशन के राज खुलने की उम्मीद

By Naidunia calender  02-Aug-2019

पुलिस ने फिरोज सिद्दिकी से खुलवाया लॉक कम्प्यूटर, कई स्टिंग ऑपरेशन के राज खुलने की उम्मीद

ब्लैकमेलिंग और पैसा उगाही के मामले में गिरफ्तार अंतागढ़ टेपकांड के मुख्य गवाह फिरोज सिद्दीकी के घर से जब्त एक कम्प्यूटर पर पुलिस की निगाह टिक गई है। दरअसल यह कम्प्यूटर पासवर्ड से लॉक किया गया था। पुलिस ने इंजीनियर की मदद से पहले इसे खोलने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। आखिरकार फिरोज से ही कम्प्यूटर खुलवाया गया। पुलिस टीम अब उस कम्प्यूटर में सेव डाटा को खंगालने में जुटी हुई है। पुलिस का दावा है कि स्टिंग ऑपरेशन के कई राज खुलने की उम्मीद है।
शुक्रवार तक पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिए गए फिरोज सिद्दीकी के शैलेंद्रनगर स्थित घर समेत तीन ठिकानों की तलाशी में पुलिस के हाथ चार सूटकेस में भरा 40 से अधिक सीडी मिली थी।
हालांकि जांच करने पर 10 सीडी में कुछ गाने, फोटो मिले, जबकि अन्य में राजनीतिक स्टिंग ऑपरेशन जैसा फिलहाल कुछ नहीं मिला है। इसके साथ तीन सीपीयू, लैपटॉप और अन्य सामग्री को भी खंगाला जा रहा है। फिरोज सिद्दीकी से लगातार ब्लैकमेलिंग को लेकर पूछताछ चल रही है, उसके बयान को क्रास भी किया जा रहा है, लेकिन वह जानकारी देने से बच रहा है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि फिरोज का भिलाई और राजनांदगांव में फार्म हाउस होने की जानकारी मिली है। वहां पर वह अक्सर आता-जाता रहा है लिहाजा वहां से भी सीडी, पेन ड्राइव आदि मिलने की उम्मीद है। पुलिस टीम ने गुरूवार देर शाम दोनों फार्म हाउस में दबिश दी है।
फिरोज के पास भाजपा और कांग्रेस के बड़े नेताओं के अलावा आईएएस, आईपीएस अफसरों तक की स्टिंग ऑपरेशन की वीडियो और आडियो सीडी हैं। अंतागढ़ टेप कांड पार्ट टू से लेकर कई चर्चित केस की ऑडियो-वीडियो रिर्काडिंग होने की बात खुद फिरोज कई बार कर चुका है।
एसएसपी आरिफ शेख ने नईदुनिया को बताया कि फिरोज सिद्दीकी के रिश्तेदार रिंकू उर्फ नईम से पुलिस टीम पूछताछ कर रही है। फिलहाल उसने स्टिंग ऑपरेशन को लेकर चुप्पी साध ली है। नईम को फिरोज का काफी करीबी माना जाता है। उम्मीद है कि उससे कई अहम जानकारी मिलेगी।
 
 
छत्तीसगढ़ सरकार ने स्कूलों से मांगा किचन गार्डन का प्रमाण
यह भी पढ़ें
फिरोज के खिलाफ गंज, सिविल लाइन समेत अन्य थानों में की गई पुरानी शिकायतों की जांच भी की जा रही है। सभी शिकायतें स्टिंग की सीडी से संबंधित हैं। लैकमेलिंग के इस खेल में शामिल कम से कम तीन और लोगों की गिरफ्तारी के संकेत है। गौरतलब है कि आज शाम 4 बजे फिरोज का रिमांड खत्म होने पर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। आज ही उसकी जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई होगी।
 
 
 

MOLITICS SURVEY

अयोध्या में विवादित जगह पर क्या बनना चाहिए ??

TOTAL RESPONSES : 22

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know