CM रावत के दिल्ली दौरे से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, इस बार इसलिए ज्यादा है संभावना

बीजेपी शासित उत्तराखंड में मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा? इस सवाल का जवाब जल्द मिलने की उम्मीद है. हालांकि जब-जब भी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली रवाना होते हैं तब-तब ऐसी अटकलें जोर पकड़ लेती हैं. लेकिन इस बार कुछ विशेष की संभावना दिखाई दे रही है.

राजनीतिक गलियारों में उत्तराखंड में कुछ बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम होने की चर्चा जोरों पर है. इसे मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है क्योंकि मंत्रिमंडल में 3 सीटें खाली हैं. दो सीटों पर तो बीजेपी नेता मंत्रिमंडल गठन के समय से ही नज़रें गड़ाए हुए हैं. तीसरी सीट वित्त मंत्री रहे प्रकाश पंत के निधन के बाद खाली हुई है. अटकलें इस बात की भी हैं कि 7 अगस्त को लोकसभा का सत्र खत्म होते ही इस पर फैसला हो जाएगा.

रात को अमित शाह से मुलाकात 

दो घटनाएं इस ओर ही इशारा कर रही है. इस बार का सीएम त्रिवेन्द्र का दिल्ली दौरा कुछ अलग था. सूत्रों की मानें तो वह इस बार दिल्ली खुद नहीं गए बल्कि अमित शाह ने उन्हें बुलाया था. इसकी पुष्टि इस बात से भी होती है कि सीएम का 31 जुलाई को दिल्ली जाने का कोई प्लान नहीं था. वह तो अपनी घोषणाओं की समीक्षा करने वाले थे लेकिन उसे रद्द करके दिल्ली रवाना हुए.

दूसरी घटना यह कि इस बार के दिल्ली दौरे में वह सिर्फ़ बिग बॉस अमित शाह से मिले. 31 जुलाई की रात मुख्यमंत्री की अमित शाह से भेंट हुई लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि आज सुबह-सुबह वह फिर से अमित शाह से मिलने जाने वाले थे. अमित शाह के घर के बाहर मीडियावालों का जमावड़ा भी लग गया था. हालांकि यह मुलाकात नहीं हो सकी और सीएम सीधे देहरादून के लिए निकल गए.

More videos

See All