अफसरों ने अपार्टमेंट के नक्शे में लगा दीं 46 आपत्तियां, सीएम तल्ख, लगाई फटकार

टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अफसरों ने एक अपार्टमेंट के नक्शे में 46 और होटल के नक्शे में 32 आपत्तियां लगा दी हैं। ग्लोबल इन्वेस्टर मीट की तैयारी में जुटे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को इसकी शिकायत मिली तो वह तल्ख हो गए।सीएम के निर्देश पर अतिरिक्त मुख्य सचिव व प्रधान सचिव मुख्यमंत्री श्रीकांत बाल्दी ने मंगलवार को 11 बजे टीसीपी अफसरों को बुलाकर जमकर फटकार लगाई। बाल्दी ने कहा कि अगर इसी तरह काम होता रहा तो बिल्डर काम करना बंद कर देंगे। बाहर से आने वाले निवेशक भी हिमाचल में अपनी रुचि नहीं दिखाएंगे।
सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री के पास अपार्टमेंट और होटल निर्माण को लेकर यह शिकायतें पिछले सप्ताह आई थीं। सीएम के निर्देश पर सचिवालय में मंगलवार को करीब एक घंटे तक यह बैठक चलती रही। बैठक में यह बात भी उठी कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों के पास इन दिनों ज्यादातर शिकायतें टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग की ही आ रही हैं। 

टीसीपी से बाहर होना चाहते हैं लोग
मंत्रियों के पास इन दिनों विकास कार्य कराने के बजाए टीसीपी से बाहर करने के लिए आवेदन आ रहे हैं। सरकार के पास पहले जहां 84 आवेदन थे, वहीं अब इन आवेदनों का आंकड़ा डेढ़ सौ के पास पहुंच गया है। मंत्री खुद मान रहे हैं कि नियम कड़े होने के कारण लोग टीसीपी से बाहर होना चाहते हैं।
चकाचक होंगे मंत्रियों और अफसरों के कार्यालय
मंत्रियों और अफसरों के कार्यालय चकाचक होंगे। पुरानी मशीनरी को बदला जाएगा। कंप्यूटर से लेकर नई फोटो स्टेट मशीनें लगाई जाएंगी। सचिवालय प्रशासन ने इसके लिए कंपनियों से आवेदन मांगे हैं। बुधवार को ढाई बजे टेंडर खोले जाएंगे। टेंडर में सिर्फ वहीं कंपनियां भाग ले सकेंगी, जो वन, पर्यावरण मिनिस्ट्री और केंद्रीय पर्यावरण कंट्रोल बोर्ड में पंजीकृत हैं।

वर्तमान में सचिवालय के दफ्तरों में जो सामान है, उसकी नीलामी होगी। टेंडर फाइनल होने के बाद कंपनी को महीने के भीतर सामान उपलब्ध करने का समय दिया जाएगा। इससे पहले कई मंत्रियों और अफसरों के कमरों का फर्नीचर बदला जा चुका है। लाखों रुपये के पर्दे ही खरीदे गए हैं। अब मंत्रियों और अफसरों के कमरों में नई मशीनरी लगेगी। 

ये सामान लगेगा मंत्रियों और अफसरों के कमरों में
सीपीयू  166
प्रिंटर  26
लेजर जेट प्रिंटर 38
टीएफटी मानिटर  250
की-बोर्ड, माउस  400
सीआरटी स्क्रीन 72
फोटो स्टेट मशीनें  08
टाइप राइटर  10
फैक्स मशीन 14
बैटरी 56 

More videos

See All