अमर सिंह बोले- आजम को महिलाओं पर भद्दी टिप्पणी करने की बुरी आदत

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान की बीजेपी सांसद रमा देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा की है. रविवार को आजतक से बातचीत में आजम खान पर निशाना साधते हुए अमर सिंह ने कहा कि उन्हें महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने की बुरी आदत है. इससे पहले वो जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं. अमर सिंह ने कहा कि जया प्रदा पर आजम ने सारी हदें पार कर दी थीं.
बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में बीजेपी सांसद रमा देवी तीन तलाक विधेयक पर चर्चा के दौरान सदन की अध्यक्षता कर रही थीं. मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2019 पर चर्चा में भाग लेते हुए आजम खान ने रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसका पक्ष-विपक्ष के तमाम सांसदों ने विरोध किया. इसके बाद रमा देवी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से आजम खान पर कार्रवाई की मांग की.
कांग्रेस-बीएसपी को आड़े हाथ लिया
आजम खान के मुद्दे पर अमर सिंह ने कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि इन दलों ने मानसिक तौर पर दिवालिया और महिलाओं के खिलाफ बुरी टिप्पणी करने वाले आजम खान को संसद पहुंचाने में राजनीतिक भूमिका निभाई. उनका कहना है कि ऐसे दल और उनके नेताओं को अब महिला अपमान पर आलोचना करने का अधिकार नहीं है. कांग्रेस-बीएसपी इस मुद्दे पर मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस-बीएसपी आजम खान जैसे दागी अतीत वाले नेता के प्रचार के लिए समान रूप से जिम्मेदार हैं.
अमर सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने रामपुर में बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ अपनी पारंपरिक उम्मीदवार नूर बानो की एक जगह एक हिंदू उम्मीदवार को उतारना पसंद किया. तब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने स्वीकार किया था कि उन्होंने बीजेपी को हराने के लिए रणनीतिक रूप से यूपी में उम्मीदवारों खड़ा किया था. तो वहीं मायावती ने अपना दलित वोट आजम खान को ट्रांसफर करवा दिया. उन्होंने कहा कि इन सभी ने आजम खान को अपना पूरा समर्थन और सहयोग दिया और अब वे उनकी आलोचना करते हैं. उनका डबल स्टैंडर्ड पब्लिक डोमेन में है.
अखिलेश पर जमकर बरसे अमर सिंह
सांसद अमर सिंह यहीं नहीं रुके वो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी जमकर बरसे. अमर सिंह ने कहा कि जिस व्यक्ति ने अपने पिता का सम्मान नहीं किया. जिसने अपनी मां के लिए गालियां दीं. एक सभा से मुझे और अपने पिता को हटा दिया. उनसे उच्च मानक स्थापित करने की उम्मीद नहीं की जा सकती. यही कारण है कि नैतिक रूप से दिवालिया अखिलेश यादव को आजम खान की भद्दी टिप्पणियों पर हंसते देखा गया.
जया बच्चन की चुप्पी पर उठाए सवाल
आजम खान की रमा देवी पर टिप्पणी मामले को लेकर अमर सिंह ने राज्‍यसभा की सदस्‍य और बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन की चुप्पी पर भी सवाल उठाए. उन्होंने पूछा कि एक महिला के अपमान पर जया बच्चन चुप क्यों हैं? उन्हें आगे आकर आजम खान की निंदा करनी चाहिए. यहां तक कि ऐश्वर्या राय बच्चन, जो दो साल पहले निर्भया मामले पर मुखर बोली थीं, ने इस मुद्दे पर एक शब्द भी नहीं बोला.

More videos

See All