कांग्रेस का आरोप- केंद्र सरकार ने 5 साल में काट डाले 1 करोड़ पेड़

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला किया है. सुरजेवाला ने शनिवार सुबह ट्वीट कर मोदी सरकार पर लोगों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. उन्होंने ने केंद्र सरकार पर बीते पांच साल में एक करोड़ से ज्यादा पेड़ काटने का आरोप लगाते हुए पूछा कि क्या मोदी सरकार लोगों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने ने पेड़ों को पर्यावरण का रक्षक बताया.
रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया- पेड़ जीवन है. पेड़ ऑक्सीजन देते हैं. पेड़ कार्बन डाइऑक्साइड सोखते है. पेड़ पर्यावरण के रक्षक हैं. मोदी सरकार ने 5 साल में 1,09,75,844 पेड़ काट डाले. क्या मोदी सरकार भविष्य से खिलवाड़ कर रही है?

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने प्रधानमंक्षी नरेंद्र मोदी को कश्मीर मसले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर घेरा था. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘हमारे प्रधानमंत्री कब जागेंगे और अगर राष्ट्रपति ट्रंप झूठ बोल रहे हैं तो इसे झूठ बोलेंगे? या प्रधानमंत्री मोदी ने पोटस (डोनाल्ड ट्रंप) को मध्यस्थता करने के लिए कहा है?

गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बैठक से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कश्मीर मुद्दे में मध्यस्थता करने का आग्रह किया था.
ट्रंप ने कहा, ‘मैं दो हफ्ते पहले प्रधानमंत्री मोदी के साथ था और हमने इस मुद्दे पर बात की, और उन्होंने वास्तव में कहा, 'क्या आप मध्यस्थता करेंगे?' मैंने कहा, 'कहां.' उन्होंने कहा, 'कश्मीर में' क्योंकि यह कई सालों से चलता आ रहा है. मैं हैरान था कि यह कितने सालों से चल रहा है, जिस पर इमरान खान ने बीच में कहा, '70 सालों से'.’
कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने राष्ट्रपति ट्रंप के इस दावे पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया था.

More videos

See All