दिल्ली मिलने आया कुलभूषण जाधव का परिवार, सुषमा बोलीं- ऑल द बेस्ट

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के परिजनों ने गुरुवार को नई दिल्ली में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. इसकी जानकारी खुद सुषमा स्वराज ने दी. सुषमा ने कहा कि कुलभूषण जाधव का परिवार आज (गुरुवार) मुझसे मिलने आया, मैंने उन्हें शुभकामनाएं दीं. 

पाकिस्तान ने जाधव को मार्च 2016 में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था और तब से वह लगातार भारतीय अधिकारियों को उनसे मिलने की इजाजत नहीं दे रहा है. इसके बाद पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत से जाधव को मौत की सजा सुनाने के बाद भारत ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) की शरण ली थी.
अभी हाल में आईसीजे में इस मामले की सुनवाई हुई जिसमें अदालत ने फैसला दिया कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी कानून के तहत राजनयिक पहुंच दे. बाद में पाकिस्तान ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने जाधव को वियना संधि के तहत राजनयिक पहुंच लेने के उनके अधिकारों की जानकारी दे दी है. इससे साफ हो गया कि पाकिस्तान जाधव को अपने कानून के मुताबिक राजनयिक पहुंच की इजाजत देगा.
जाधव पर आईसीजे के आदेश को मानते हुए पाकिस्तान ने कहा कि वह अपने कानून के अनुसार प्रक्रिया आगे बढ़ाएगा. आईसीजे के निर्णय के बाद विदेश मंत्रालय ने बयान दिया, "फैसला सुनने के बाद पाकिस्तान अब अपने कानून के अनुसार प्रक्रिया आगे बढ़ाएगा." इमरान खान ने भी पिछले गुरुवार को इसका समर्थन किया.
इमरान खान ने ट्वीट किया था, "हम कमांडर कुलभूषण जाधव को बरी और रिहा नहीं करने और भारत वापस नहीं भेजने के अदालत के फैसले की सराहना करते हैं. वो पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ किए गए अपराध के लिए दोषी हैं. पाकिस्तान इस मामले में कानून के मुताबिक आगे बढ़ेगा."

More videos

See All