UP विधानसभा के स्पीकर हृदयनारायण दीक्षित की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश विधानसभा के स्पीकर हृदयनारायण दीक्षित की तबीयत अतानक बिगड़ गई है. अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी तबीयत विधानसभा सत्र की कार्यवाही के दौरान बिगड़ी.
हाल ही में उन्होंने एक बड़ा फैसला लेते हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा में आधा गिलास पानी परोसने का निर्देश जारी किया था. विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के निर्देश पर प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने सचिवालय में स्टाफ और अतिथियों को केवल आधा गिलास पानी देने का आदेश जारी किया.
सचिवालय प्रशासन ने इसे तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया. इसके तहत अब किसी भी अधिकारी, कर्मचारी या अतिथि को पानी का पूरा भरा गिलास नहीं दिया जाएगा. अगर किसी को जरूरत है तो दोबारा मांग सकता है.
हृदय नारायण दीक्षित उन्नाव जिले के भगवंतनगर से विधायक हैं. दीक्षित उन्नाव के लउवा गांव से आते हैं. पहली बार 1985 में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और विधायक बने थे. इसके बाद 1989 में वो जनता दल के टिकट पर विधायक बने.
हालांकि, इसके बाद उन्होंने जनता दल से नाता तोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था. 1993 में सपा के टिकट पर चुनाव लड़कर तीसरी बार विधायक बने. करीब 6 साल बाद उन्होंने भाजपा का दामन थामा और 2010 से 2016 तक भाजपा के विधानपरिषद सदस्य और दल नेता भी रहे.

More videos

See All