आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी के लिए राज्यपाल राम नाईक ने CM योगी को फिर लिखा खत

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को पत्र लिखा है कि रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी का अधिग्रहण किया जाए. यह उनका दूसरा पत्र है, इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि उनसे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष फैसल खान लाला ने मुलाकात कर इस यूनिवर्सिटी में कई अनियमितताओं की शिकायत की है.
बता दें कि कांग्रेस के नेता फैसल खान ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान पर आरोप लगाया है कि उनका जौहर ट्रस्ट मुसलमानों के नाम पर सरकारी धन, यतीमों-किसानों और सरकारी जमीनें हड़पने की मशीन है.
फैसल खान लाला ने जौहर यूनिवर्सिटी के अधिग्रहण को लेकर राज्यपाल को पत्र लिखा था. इस पर राज्यपाल ने मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखा था. इससे पहले इस मामले को लेकर 8 जुलाई को राज्यपाल से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा था.
बुधवार को कांग्रेस नेता फैसल लाला ने बताया कि जौहर यूनिवर्सिटी के अधिग्रहण को लेकर 8 जुलाई को राज्यपाल राम नाईक से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा था.
ज्ञापन में कहा गया था कि जौहर यूनिवर्सिटी में एक-एक इमारत सरकार के पैसे से बनी है. यूनिवर्सिटी में सड़कों का जाल, गेस्ट हाउस, पंडाल, झील, पानी की टंकियां, बिजलीघर, यहां तक कि पेड़ भी सरकार ने लगाए हैं.
फैसल लाला का कहना है कि यूनिवर्सिटी में 80 प्रतिशत जमीन सरकार और किसानों से कब्जाई गई है और 20 प्रतिशत जमीन चंदे के पैसे से खरीदी गई है. बावजूद इसके वहां बच्चों से मोटी फीस वसूली जाती है. जिसकी कमाई जौहर ट्रस्ट को जाती है और जौहर ट्रस्ट आजम खान के घर का निजी ट्रस्ट है.
साथ ही उनका कहना है कि जिस तरह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, जामिया और हैदराबाद यूनिवर्सिटी में मात्र तीन हजार में ग्रैजुएशन और पचास हजार में डॉक्टर और इंजीनियर बन जाता है ठीक उसी तरह अगर जौहर यूनिवर्सिटी को सरकार अधिग्रहण कर लें तो अल्पसंख्यक समुदाय को इसका सीधा फायदा पहुंचेगा. आजम खान मामले को लेकर राज्यपाल ने ये दूसरा लेटर लिखा है. जिसमें यूपी सीएम से आजम खान के खिलाफ मामलों की जांच के लिए कहा गया है.

More videos

See All