वृंदावन में अब नहीं चलेगा वीआईपी कल्चर, ऊर्जा मंत्री ने अफसरों को दिए सख्त निर्देश

 
वृंदावन कोतवाली में शनिवार को समाधान दिवस पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तीर्थनगरी में वीआईपी कल्चर समाप्त करने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ बांकेबिहारी वीआईपी हैं, दूसरा कोई नहीं। उन्होंने कहा कि यहां वीआईपी आने पर भी उसके साथ गाड़ियों का काफिला नहीं चलेगा, न ही हूटर बजाया जाएगा। वीआईपी की वजह से आम श्रद्धालुओं का यातायात नहीं रोका जाए। उन्होंने कहा कि नगर में वनवे यातायात प्लान लागू किया जाए। 

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि नगर में वसूला जा रहा मनमाना शुल्क श्रद्धालुओं से न लिया जाए। एमवीडीए से निर्धारित शुल्क सरकारी एवं निजी पार्किंग संचालकों द्वारा लिया जाए। उन्होंने परिक्रमा मार्ग में रात के समय में सफाई कार्य करने के निर्देश दिए। 
24 घंटे सफाई करने के निर्देश
ऊर्जा मंत्री ने प्रमुख मंदिर क्षेत्रों में 24 घंटे सफाई कार्य करने के निर्देश दिए हैं। वहीं बंदर, गंदगी की समस्या को लेकर रालोद नेता ताराचंद गोस्वामी ने मंत्री को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व ऊर्जा मंत्री ने रानापत घाट पर व्यापारी नेता कृष्णगोपाल गुप्ता की स्मृति में पौधरोपण किया। 

वृंदावन में पार्किंग स्थल से मंदिर तक चलेगी गोल्फ कार  

श्रीकांत शर्मा ने बताया कि वृंदावन के प्रवेश मार्ग स्थित पार्किंग स्थल से मंदिर तक जल्द ही गोल्फ कार चलाई जाएंगी। ब्रज तीर्थ विकास बोर्ड द्वारा नगर निगम को दो गॉल्फ कार जल्द ही दी जाएंगी। आठ सीटर गोल्फ कार का उपयोग वीआईपी, दिव्यांग, वृद्ध श्रद्धालुओं के लिए होगा। 

उन्होंने बताया कि छटीकरा मार्ग स्थित मल्टीस्टोरी पार्किंग एवं मथुरा मार्ग स्थित सौ शैया चिकित्सालय के निकट पार्किंग स्थल से 15- 15 इलैक्ट्रिक गाड़ियों का संचालन किया जाएगा। वहीं ऊर्जा मंत्री ने भू माफिया पर शिकंजा कसने के लिए अफसरों को सख्त निर्देश दिए। 

More videos

See All