मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकारी नौकरी लगे युवाओं को लिखी ये चिट्ठी, आप भी देखिये
Latest News
bookmarkBOOKMARK

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकारी नौकरी लगे युवाओं को लिखी ये चिट्ठी, आप भी देखिये

By Yuvaharyana calender  20-Jul-2019

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकारी नौकरी लगे युवाओं को लिखी ये चिट्ठी, आप भी देखिये

हरियाणा में पारदर्शी तरीके से योग्य युवाओं को रोजगार देने की परंपरा के वाहक बने उन हजारों युवाओं को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा चिट्ठी लिखकर शुभकामनाएं दी गई हैं। एक-एक नवनियुक्त को संबोधित पत्र के मार्फत से अपनी भावना व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उन्हें बदलाव की क्रांति के अग्रिम सिपाही के तौर पर संबोधित करते हुए उनसे हरियाणा को सामाजिक, आर्थिक, सुशासन के नजरिए से सर्वोच्च शिखर पर ले जाने के लिए संकल्पबद्ध होने का आह्वान किया गया है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने कौशल, ज्ञान और परिश्रम के बल पर हरियाणा सरकार की नौकरी में चयनित हुए युवाओं को पत्र लिखते हुए कहा है कि यह क्षण आपके और आपके परिवार के लिए गर्व एवं हर्ष के हैं। यह आपके गांव, नगर, जिला और पूरे प्रदेश के लिए एक गौरवशाली उपलब्धि का समय महज इसलिए नहीं है कि आपको सरकारी नौकरी मिली है, अपितु आप प्रदेश में बीते कई दशकों से सरकारी भर्तियों के चयन में भाई-भतीजावाद, सिफारिश और रिश्वत के मकडजाल को खत्म करने के लिए प्रारंभ की गई क्रांति के आप अग्रिम सिपाही बनकर विजयी हुए हैं।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि आपकी सफलता का उदाहरण अब न जाने कितने स्कूल, कालेज, मोहल्ला, चौपाल स्तर तक दिया जा रहा है। घर, पुस्तकालय, कोचिंग सेंटर में हजारों युवक-युवतियां, आपकी सफलता से प्रेरणा लेकर स्वयं को सुबह-शाम मेहनत की कसौटी पर कस रहे हैं। आज हमारे युवा भाई साहब और दलाल संस्कृति के चंगुल से मुक्त होकर अपनी ऊर्जा को रचनात्मक कार्यों में लगा रहे हैं। ऐसे वातावरण में हम सभी का एक सांझा दायित्व बनता है कि जिस प्रकार हमने ईमानदारी और मेहनत से सरकारी सेवा में प्रवेश किया है, उसी ईमानदारी और मेहनत से हरियाणा की सेवा करते रहेंगे और प्रदेश को आर्थिक और सामाजिक विकास के सर्वोच्च शिखर पर लेकर जाएंगे।
इन विभागों में ड्यूटी कर रहे युवाओं को लिखी गई है चिट्ठी
मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पशुपालन विभाग, परिवहन विभाग, तकनीकी शिक्षा, पुलिस, सिंचाई एवं जल प्रबंधन, लोक निर्माण विभाग, विकास एवं पंचायत विभाग, सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग, ईएसआई स्वास्थ्य विभाग, आयुष, होमगार्ड एवं सिविल डिफेंस, बागवानी, जेल, स्टेट विजीलेंस ब्यूरो, पुरातत्व विभाग, नगर एवं अभियोजन विभाग, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, खेल एवं युवा कल्याण, खाद्य एवं आपूर्ति, उद्योग, महिला एवं बाल विभाग, फूड एंड ड्र्रग एडमिनिस्ट्रेशन, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, वन विभाग, खनन एवं भू विज्ञान, आर्थिक एवं सांख्यिकी विश्लेषण विभाग, सौर ऊर्जा नवीनीकरण विभाग, आबकारी एवं कराधान, मत्स्य विभाग, स्वास्थ्य, हाईकोर्ट, श्रम, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी, कापरेटिव सोसायटी, राजस्व, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग, ट्रेजरी, शहरी स्थानीय निकाय, मुख्य सचिव स्थापना शाखा में गु्रप डी में नौकरी पा चुके युवाओं को पत्र लिखी है।
मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहाकि हरियाणा में तकरीबन 70 हजार युवाओं को अब तक सरकारी सेवा में उनके कौशल के आधार पर लिया जा चुका है। ऐसे युवाओं को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पत्र लिखने की मंशा स्पष्ट है। वो चाहते हैं कि अयोग्यता को परास्त करते हुए जो विजय उन्होंने प्राप्त की है, उसके आधार पर अगले 25 से 30 साल राज्य की जनता की सेवा में पूरी ईमानदारी से जुटें, ताकि नकारा लोगों को व्यवस्था का भागीदार बनने से हुए नुकसान की भरपाई करते हुए विभिन्न मोर्चे पर प्रदेश को आगे बढ़ाना सुनिश्चित किया जा सके। यही नहीं इसी परंपरा पर आगे बढ़ने के लिए हमारे युवा वर्ग को भी निरन्तर मेहनत करने के लिए प्रेरित किया है।

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 30

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know