2004 बैच के IFS अफसर विवेक कुमार बने PM मोदी के निजी सचिव

भारतीय विदेश विभाग (IFS) के अफसर विवेक कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी सचिव नियुक्त कर दिया गया है. शुक्रवार को इस मामले में आदेश जारी किया गया. विवेक कुमार अभी भी प्रधानमंत्री कार्यालय में ही बतौर कार्यरत हैं. कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने शुक्रवार को इस नियुक्ति को मंजूरी दी. निजी सचिव पर विवेक कुमार की नियुक्ति तब से लागू होगी जब यह पद संभालेंगे और अगले आदेश तक जारी रहेगी.
विवेक कुमार 2004 बैच के IFS ऑफिसर हैं. वह 2014 में ही प्रधानमंत्री कार्यालय से बतौर डिप्टी सेक्रेटरी जुड़े थे. विवेक कुमार के लिंकडिन अकाउंट के मुताबिक, इससे पहले वह 2013-14 तक विदेश मंत्रालय में कार्यरत रह चुके हैं. उन्होंने रूस के मॉस्को में भी काम किया हुआ है. अगर उनकी पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने IIT बॉम्बे से बी.टेक की पढ़ाई की है.
गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने स्टाफ में कम ही बदलाव किया था. पिछले कार्यकाल में प्रिंसिपल सेक्रेटरी रहे नृपेंद्र मिश्र को एक बार फिर जिम्मेदारी दी गई तो वहीं एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी के रूप में पीके मिश्रा को ही कार्यभार दिया गया.

More videos

See All