UP में स्वतंत्र देव सिंह बने BJP अध्यक्ष, प्रदेश संगठन में होंगे बदलाव?

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश का नया प्रदेश संगठन अध्यक्ष बनाया है. जिसके बाद इस बात पर चर्चा शुरू हो गई है कि प्रदेश संगठन में जल्द ही बदलाव होगा. बताया जा रहा है कि प्रदेश के मौजूदा पदाधिकारियों में कुछ की जिम्मेदारी बदली जा सकती है. कुछ का कद बढ़ाते हुए उन्हें भविष्य की भूमिका के लिए केंद्र में भेजा जा सकता है. लोकसभा चुनाव में बेहतर काम करने वाले क्षेत्रों और जिलों के कुछ चेहरों को प्रदेश टीम में भागीदारी देकर इनका कद भी बढ़ाया जा सकता है.
इस वक्त भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान चल रहा है और संगठनात्मक चुनाव की तारीखें भी तय हो चुकी हैं. अभी तक के कार्यक्रम के अनुसार संगठन के चुनाव 1 सितंबर से शुरू हो जाएंगे. ऐसे में बड़े पैमाने पर संगठनात्मक बदलाव की अभी तक संभावना नहीं थी. पर, नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति और निकट भविष्य में प्रदेश मंत्रिमंडल में फेरबदल के संकेतों को देखते हुए प्रदेश संगठन में कुछ न कुछ बदलाव होना तय है. बताया जा रहा है कि अभी बदलाव बड़े स्तर पर नही होगा. लेकिन बड़े स्तर पर फेरबदल संगठनात्मक चुनाव के बाद स्वतंत्र देव सिंह के प्रदेश अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने की औपचारिकता पूरी होने के बाद ही होगा.
जानकारी के मुताबिक, क्षेत्रों में अच्छा काम करने वाले कुछ लोगों को तरक्की देकर कुछ नए स्थानों पर बैठाया जा सकता है. कुछ प्रदेश मंत्रियों को तरक्की देकर उपाध्यक्ष या महामंत्री भी बनाया जा सकता है. मंत्रिमंडल फेरबदल में भाजपा के मौजूदा प्रदेश पदाधिकारियों में कम से कम चार चेहरों के शामिल होने की प्रबल संभावनाएं बताई जा रही हैं. ऐसा होने पर संगठन में चार पद खाली हो जाएंगे. ऐसे में इनके स्थान पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति करनी ही होगी.

More videos

See All