हरियाणा: विपक्ष में बिखराव, मजबूत होती बीजेपी

हरियाणा में विपक्ष पूरी तरह से बिखर रहा है और विपक्ष के नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं. पिछले कुछ महीनों की बात करें तो इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो), कांग्रेस और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के कई दिग्गज नेता बीजेपी का दामन थाम चुके हैं.

लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद बीजेपी का जोश सातवें आसमान पर है, तो विपक्ष के नेता हतोत्साहित हो चुके हैं. यही वजह है कि अब विपक्ष में भागमभाग मची है. करीब करीब सभी दलों के दिग्गज नेता बीजेपी में भरोसा जता रहे हैं और विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है.
भाजपा में अब तक दूसरे दलों से करीब 46 कद्दावर नेता शामिल हो चुके हैं. इसमें इनेलो के 5 विधायक, 1 राज्यसभा सांसद, 7 पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री शामिल हैं जबकि कुछ जिला अध्यक्ष और ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो पहले चुनाव लड़ चुके हैं. 46 में से 21 नेता अकेले इनेलो से नाता तोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं. हाल ही में इनेलो के कद्दावर नेता गोपीचंद गहलोत बीजेपी में शामिल हुए हैं.
कांग्रेस और जेजेपी के नेता भी भाजपा में शामिल

कांग्रेस का कोई मौजूदा विधायक भले ही भाजपा में ना आया हो लेकिन 46 में से 11 नेता ऐसे भाजपा में शामिल हुए हैं जो या तो कांग्रेस में थे या कभी उनका संबध कांग्रेस से रहा है. उधर जेजेपी से भी पांच दिग्गज नेता बीजेपी का दामन थाम चुके हैं जिसमें स्वाति यादव और जगदीश नायर प्रमुख हैं.
यूं ही जारी रहेगा ये सिलसिला
उधर बीजेपी का दावा है कि ये सिलसिला अभी यूं ही जारी रहेगा. पैरा आोलंपियन दीपा मलिक और पूर्व आईपीएस वी कामराज भी भाजपा में में शामिल हो चुके हैं. इन नेताओं के आने से भाजपा को ऐसे विधान सभा क्षेत्रों में भी मजबूती मिलेगी जहां पिछले चुनाव में पार्टी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. खासकर जाट वोट बाहुल्य सीटों पर पार्टी को मजबूती मिलेगी.

More videos

See All