भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर ने दी राजस्थान बंद की चेतावनी

चूरू पुलिस की हिरासत में दलित युवक की मौत के मामले में भीम आर्मी ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है. मांगें नहीं माने जाने पर भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ने राजस्थान बंद की चेतावनी दी है. अपनी मांगों को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने चंद्रशेखर के नेतृत्व में चूरू में जमकर प्रदर्शन भी किया है.

रैली निकालकर दिखाई ताकत


चूरू में सरदारशहर पुलिस की हिरासत में चोरी के आरोपी नेमीचंद नायक की मौत और उसकी भाभी से पुलिसकर्मियों द्वारा कथित सामूहिक रेप के मामले को लेकर खाकी पूरी तरह से विवादों में घिर चुकी है. प्रकरण में अपनी मांगों को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ता मंगलवार को चूरू में एकत्र हुए थे. भीम आर्मी ने शहर के इन्द्रमणि पार्क से लेकर कलक्ट्रेट तक रैली निकालकर अपना आक्रोश जताया. रैली कलक्ट्रेट पहुंचकर सभा में परवर्तित हो गई. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग

इस दौरान भीम आर्मी के चीफ चन्द्रशेखर ने सरदारशहर थाने के तात्कालीन थानाधिकारी रणवीर सिंह साईं सहित आरोपी अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डालने की मांग की है. इसके साथ ही रावण ने कहा कि उन्हें सीआईडी पर विश्वास नहीं है, इसलिए मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए.

...तो आंदोलन जारी रहेगा
चंद्रशेखर ने चेतावनी दी कि जब तक दोषी पुलिसकर्मियों को जेल नहीं भेजा जाएगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. प्रदर्शनकारियों ने धरने पर जिला कलक्टर को बुलाने की मांग की, लेकिन वह नहीं आए. इस पर प्रदर्शनकारियों ने रोड जाम कर नारेबाजी की. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

More videos

See All