दिल्ली को आज मिलेगा राव तुलाराम फ्लाईओवर, सीएम केजरीवाल करेंगे उद्घाटन

 
दिल्ली के बाहरी रिंग रोड से एयरपोर्ट जाने के लिए लंबे समय से चल रहा लोगों का इंतजार अब खत्म हो चुका है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को 200 करोड़ रुपये की लागत तैयार राव तुला राम फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे। वर्ष 2013 में दिल्ली सरकार ने एयरपोर्ट जाने वालों के लिए साढ़े सात सौ मीटर की जगह 2.85 किलोमीटर लंबाई वाले सिंगल लेन फ्लाईओवर को बनाने की योजना बनाई थी,  जिसे कैबिनेट की मंजूरी मिली और वर्ष 2014 में निर्माण शुरू हुआ। 

शुरुआत में फ्लाईओवर बनाने में दो वर्ष का वक्त तय किया गया था, लेकिन हरे पेड़ों को काटने में देर से अनुमित मिलने की वजह काम बीच में रुका रहा।  काम शुरू हुआ तो कंपनी ने भी लेटलतीफी की। बार-बार चेतावनी के बाद भी कंपनी ने अपना रवैया नहीं बदला तो लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने कंपनी पर 27 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया। बताया जा रहा है कि फ्लाईओवर के पूरा होने से वाहन चालक बाहरी रिंग रोड से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे तक आसानी से जा सकेंगे। 

इससे प्रतिदिन लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। फ्लाईओवर 2.85 किलोमीटर लंबा है, जिसे मुनिरका फ्लाईओवर से जोड़ दिया गया है और यह हवाई अड्डे फ्लाईओवर के पास नीचे उतरेगा। अधिकारियों की मानें तो यह फ्लाईओवर एक बड़ी योजना का हिस्सा है, जिसका निर्माण व्यस्त इलाके वसंत विहार, साउथ कैम्पस और मोतीबाग कॉरिडोर को जाम से मुक्त कराने के उद्देश्य से करवाया गया है। 

More videos

See All