‘फासीवाद’ स्पीच का विवाद बढ़ा,महुआ ने सुधीर चौधरी पर केस ठोका

चर्चित तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने जी न्यूज के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया है. जी न्यूज ने संसद में दी गई महुआ की स्पीच को चोरी का करार दिया था. चैनल ने अपने एक प्रोग्राम में कहा था कि महुआ ने संसद में फासीवाद पर जो भाषण दिया था वह 'Seven Signs of Fascism' की नकल है.
मोइत्रा ने लोकसभा में 25 जून को जो भाषण दिया था वह पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया था. इस भाषण ने सोशल मीडिया पर अच्छी खासी बहस छेड़ दी थी. मोइत्रा की ओर से ‘seven signs’ भाषण का स्रोत बताने पर भी जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने अपने प्रोग्राम में इसे चोरी किया हुआ करार दिया था.  
महुआ की स्पीच ने देश में छेड़ी थी जोरदार बहस
इस स्पीच के बाद जब महुआ पर चोरी किया हुआ भाषण देने के आरोप लगने लगे तो उन्होंने इसका जोरदार बचाव किया. सोशल मीडिया में इसे लेकर फिर एक बार बहस चली और मोइत्रा ने भी अपनी ओर से इस पर सफाई दी. अब उन्होंने सुधीर चौधरी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का मन बनाया है. मोइत्रा की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रीति परेवा ने इस मामले की सुनवाई करने का फैसला किया है. मामले की सुनवाई 20 जुलाई को होगी. उस दिन मोइत्रा का बयान रिकार्ड किया जाएगा.
जाने किस लिए संसद में विपक्ष ने अमित शाह को लगाई फटकार !
लोकसभा में मोइत्रा की स्पीच के बाद सुधीर चौधरी ने अपने प्रोग्राम में आरोप लगाया था कि सांसद का भाषण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर लिखे गए मार्टिन लॉन्गमैन के भाषण का 'कॉपी-पेस्ट' है. हालांकि यह दिलचस्प है कि खुद लॉन्गमैन ने उन दावों को खारिज किया कि मोइत्रा का भाषण उनके लेख से चोरी किया गया है. लॉन्गमैन ने बाकायदा ट्वीट कर लिखा कि भारत में एक भाषण पर एक सांसद को घेरे जाने के बाद मैं इंटरनेट पर फेमस हो गया हूं. दक्षिणपंथी हर जगह एक ही तरह के होते हैं.

More videos

See All