कर्नाटक: कुमारस्वामी से सोमवार को शक्ति परीक्षण कराने के लिए कहेगी बीजेपी

कर्नाटक में राजनीतिक संकट जारी है. गठबंधन नेता जहां अपने बागी विधायकों को मनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं, वहीं उनकी मुश्किल बढ़ाते हुए पांच विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष द्वावा इस्तीफा स्वीकार नहीं किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. दूसरी तरफ बीजेपी ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से सोमवार को शक्ति परीक्षण कराने को कहेगी.

शनिवार को पूरे दिन चली बातचीत में कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार, उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर, सीएलपी नेता सिद्धारमैया और कुमारस्वामी शामिल थे. बातचीत के बाद ऐसा लगता है कि कांग्रेस अपने एक बागी विधायक एमटीबी नागराज को मनाने में सफल रही है. उन्होंने संकेत दिया है कि वह अपना इस्तीफा वापस लेने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन देर शाम तक इस संबंध में कोई घोषणा नहीं हुई.

राज्य में जारी संकट के बीच कर्नाटक के सत्तारूढ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के पांच और बागी विधायकों ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करने से विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार के इनकार के खिलाफ शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. ये पांच विधायक आनंद सिंह, के सुधाकर, एन नागराज, मुनिरत्न और रोशन बेग हैं. उन्होंने कहा कि पहले से ही लंबित दस अन्य बागी विधायकों की याचिका में उन्हें भी शामिल कर लिया जाए. इस याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होनी है.

More videos

See All