मंगल पर सदन में 'महाभारत': स्वास्थ्य मंत्री का जवाब सुनने से भी विपक्ष ने किया इनकार

उत्तर बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत के मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का पिछले कई दिनों से सदन में बहिष्कार करते आ रहे विपक्ष ने शुक्रवार को उनका जवाब सुनने से भी इन्कार कर दिया। न तो खुद के सवालों का जवाब लिया और न ही स्वास्थ्य मंत्री को अन्य सवालों का जवाब देने दिया। बहिष्कार की शुरुआत राजद ने की। कांग्र्रेस और भाकपा माले के विधायक भी उसके साथ हो गए। हंगामे के बीच में ही मंगल पांडेय ने कुछ सवालों का जवाब दिया। 
विधानसभा में शुक्रवार को प्रश्नोत्तर काल के दौरान 34 तारांकित प्रश्न स्वास्थ्य विभाग से संबंधित थे। इनमें से 26 सवाल विपक्षी विधायकों से लिए गए थे। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से सवाल पूछने के लिए जब राजद के रवींद्र सिंह का नाम पुकारा तो उन्होंने कहा कि वह ऐसे मंत्री से सवाल नहीं पूछेंगे जिनसे इस्तीफा मांग रहे हैं। इसके बाद राजद के भोला यादव, आलोक मेहता, प्रो. चंद्रशेखर, ऐज्या यादव, अब्दुल सुबहान, कांग्र्रेस विधायक विजय शंकर दुबे समेत कुल 26 विधायकों ने अपने सवालों का जवाब सुनने से इन्कार कर दिया।
यहां तक कि सत्ता पक्ष की ओर से पूछे गए सवालों का जवाब देने के लिए जब स्वास्थ्य मंत्री खड़े हुए तो प्रतिपक्ष के विधायक शोरगुल करने लगे। विपक्ष के हंगामे के दौरान ही स्वास्थ्य मंत्री ने जदयू विधायक विनोद प्रसाद यादव, आनंद शंकर प्रसाद, सुबोध राय, नीरज कुमार सिंह, सत्य नारायण सिंह, संजीव चौरसिया, सचींद्र प्रसाद सिंह एवं सत्यदेव सिंह के सवालों का जवाब दिया।
इस दौरान राजद और भाकपा माले के सदस्य अपनी सीट पर खड़े होकर शोरगुल और नारेबाजी कर रहे थे। हालांकि कांग्र्रेस विधायकों ने अपने सवालों का जवाब लेने से तो इन्कार कर दिया किंतु शोरगुल और हंगामे में राजद का साथ नहीं दिया। सभी अपनी सीट पर शांतिपूर्ण तरीके से बैठे रहे। 

More videos

See All