UP में जय श्रीराम पर बवाल, मदरसे के छात्रों की पिटाई, बजरंग दल पर आरोप
Latest News
bookmarkBOOKMARK

UP में जय श्रीराम पर बवाल, मदरसे के छात्रों की पिटाई, बजरंग दल पर आरोप

By Aaj Tak calender  12-Jul-2019

UP में जय श्रीराम पर बवाल, मदरसे के छात्रों की पिटाई, बजरंग दल पर आरोप

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में मदरसे के छात्रों के साथ बदसलूकी और पिटाई की गई है. जामा मस्जिद के मौलाना नईम मिस्बाही का आरोप है कि कुछ लोगों ने क्रिकेट खेल रहे छात्रों को 'जय श्रीराम' बोलने के लिए कहा. मौलाना नईम मिस्बाही ने कहा कि 'जय श्रीराम' न बोलने पर उपद्रवियों ने पहले छात्रों के साथ बदसलूकी की.
इसके बाद बच्चों पर पथराव किया गया. उपद्रवियों की फेसबुक प्रोफाइल की जांच करने पर हमें पता चला कि ये बजरंग दल से जुड़े हुए है. इस मामले में उन्नाव शहर के क्षेत्राधिकारी उमेश चंद्र त्यागी ने कहा कि गवर्नमेंट इंटर कॉलेज में क्रिकेट ग्राउंड पर दो समूहों के बीच झड़प हुई. इस दौरान जामा मस्जिद मदरसे के तीन बच्चे घायल हो गए. मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच चल रही है.
वहीं उन्नाव सिटी के सीओ उमेश चंद्र त्यागी ने कहा कि जामा मस्जिद मदरसे के तीन बच्चे गवर्नमेंट इंटर कॉलेज में क्रिकेट ग्राउंड पर दो समूहों के बीच झड़प के दौरान घायल हो गए, जहां ये बच्चे क्रिकेट खेलने गए थे. केस दर्ज कर लिया गया है. मामले में जांच चल रही है.
अभी हाल ही में जय श्री राम नहीं बोलने पर मुस्लिम युवकों की पिटाई का मामला फिर से सामने आया है. ताजा मामला असम के बारपेटा जिले का है, जहां चार उपद्रवियों ने तीन मुस्लिम युवकों की पिटाई कर दी. उन्हें जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर किया. इससे दो सप्ताह पहले कुछ मुस्लिम युवकों को जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर करने पर एक युवक को गिरफ्तार किया गया था.
पुलिस के मुताबिक यह घटना फखरुद्दीन अली अहमद मेडिकल कॉलेज के पास स्थित ज्योति गांव इलाके की है. शुक्रवार तड़के यहां पर चार बाइक सवार उपद्रवी एक मेडिकल स्टोर पर पहुंचे और उसके एक कर्मचारी रकीबुल हक की पिटाई कर दी.
वेस्ट बारपेटा ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जाकिर हुसैन ने बताया कि उपद्रवियों ने कुर्बान खान और बुरान अली को भी पकड़ लिया. ये दोनों भी पास के एक टी स्टाल पर काम करते थे. ये उपद्रवी बिना किसी वजह के कुर्बान खान और बुरान अली को गालियां देने लगे और उनकी पिटाई कर दी. इसके बाद उन्होंने तीनों को जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर किया.
इस मामले में पुलिस ने कहा, 'हमने इस बाबत एक प्राथमिकी दर्ज की है और जांच शुरू कर दी है. इस मामले के दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.' समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक पुलिस ने उपद्रवियों की मोटरसाइकिल जब्त कर ली है.

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know