मॉब लिंचिंग पर सख्त हुए CM रघुवर, बोले- सियासत करने वाले जाएंगे जेल

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने देवघर में चेतावनी देते हुए कहा कि सूबे में मॉब लिंचिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसके नाम पर सियासत करने वालों को जेल भेजा जाएगा. कुछ सियासी दल चुनावी लाभ लेने के लिए मॉब लिंचिंग की आड़ में माहौल खराब कर रहे हैं.
सीएम ने कहा कि संताल परगना में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) नामक संगठन के बारे में शिकायतें मिली हैं. पुलिस को इस संगठन पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं. राष्ट्र विरोधी कार्रवाई करने वालों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलेगा. ऐसी शक्तियों को पाताल से खोज निकाला जाएगा.

मुख्यमंत्री के मुताबिक बीजेपी की सरकारें मॉब लिंचिंग के खिलाफ सख्त रही हैं. कांग्रेस शासित राज्यों से ज्यादा प्रभावी ढंग से कार्रवाई झारखंड सरकार ने की है. रामगढ़, लातेहार और अन्य घटनाओं में तुरंत कार्रवाई हुई है.

इधर राजभवन ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि राज्य में बढ़ रहीं मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगायी जाए. इनके आरोपियों पर कठोर कार्रवाई हो. राजभवन ने कांग्रेस नेता आलमगीर आलम के आवेदन के संबंध में यह निर्देश दिया. पहले ही हाईकोर्ट ने मॉब लिंचिंग की घटना पर सरकार से रिपोर्ट तलब किया है.

More videos

See All