पीएम मोदी से मिलीं सांसद हेमा मालिनी, 6 हजार करोड़ की योजनाओं के प्रस्ताव सौंपे

मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान भाजपा सांसद ने मथुरा के विकास पर प्रधानमंत्री के साथ चर्चा करते हुए छह हजार करोड़ की परियोजनाओं के प्रस्ताव भी सौंपे।

लोकसभा निर्वाचन के बाद सांसद हेमा मालिनी ने ब्रज विकास से जुड़ी परियोजनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र और सीईओ नगेंद्र प्रताप के साथ चर्चा की थी। इस दौरान ब्रज तीर्थ विकास परिषद के दोनों अधिकारियों ने हेमा मालिनी से तीन बड़ी परियोजनाओं के लिए केंद्रीय मदद दिलाने का आग्रह किया था। 

इसमें जैंत से दिल्ली-आगरा नेशनल हाईवे-दो और मांट से यमुना एक्सप्रेसवे को जोड़ते हुए बांकेबिहारी की नगरी वृंदावन, मथुरा में विश्रामघाट के सामने और गोकुल-महावन के लिए एलीवेटेड रोड तथा चुरमुरा के निकट आगरा-ग्वालियर रोड से गोवर्धन ड्रेन के माध्यम से गोवर्धन-पूंछरी तक सड़क निर्माण, जिसे बरसाना-नंदगांव और कोसी के माध्यम से नेशनल हाईवे दो से जोड़ने का प्रस्ताव है।
 
इन सड़क परियोजनाओं पर करीब 5 हजार करोड़ की लागत का आंकलन है। इसके अलावा बंद पड़ी मथुरा-वृंदावन रेल लाइन को नए स्वरूप में यातायात के लिए ही उपयोगी बनाने का प्रस्ताव भी शामिल था। उक्त तीनों ही प्रस्ताव गुरुवार को सांसद हेमामालिनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपे हैं। इसके अलावा भी यहां खारे पानी, यमुना प्रदूषण की समस्या से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया।

More videos

See All