गुजरात: राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव आज, गांधीनगर रवाना हुए कांग्रेस विधायक

गुजरात से राज्यसभा की खाली पड़ी दो सीटों पर शुक्रवार यानी आज उपचुनाव होना है। कांग्रेस अपने विधायकों के क्रास वोटिंग के डर से सतर्क नजर आ रही है। इसलिए पार्टी ने बनासकांठा के बलराम रिजॉर्ट में रुके अपने विधायकों को कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग के लिए गांधीनगर रवाना किया है।इससे पहले खबर यह आई थी कि विधायकों को क्रास वोटिंग से बचाने के लिए पार्टी राजस्थान के माउंट आबू भेज रही है। लेकिन, एन वक्त पर पार्टी ने अपना विचार बदल दिया और उन्हें बनासकांठा के बलराम रिजॉर्ट भेज दिया। कांग्रेस ने विधायकों को बनासकांठा भेजने को पार्टी का एक दिवसीय 'शिविर' बताया था।
अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा में चुने जाने की वजह से गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव 5 जुलाई को होने हैं। एक तरफ भाजपा जहां इन दोनों सीटों पर फिर से कब्जा करने की तैयारी में है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस इनमें से एक सीट अपने पाले में डालने की जुगत बना रही है।
कांग्रेस ने जारी किया व्हिप
गुजरात कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव से पहले अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है। प्रदेश कांग्रेस में विधायकों के बगावती तेवर को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग हो सकती है। विधायक अल्पेश ठाकोर भी पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। ठाकोर ने कहा था कि मुझे अभी तक व्हिप प्राप्त नहीं हुआ है, मैं जाऊंगा और अगर मुझे व्हिप प्राप्त होता है तो मैं वोट करूँगा।

More videos

See All