आखिर क्यों इस बार महज तीन दिन ही संसद जा पाए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, पढ़िए क्या है इसकी वजह

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव 19वीं लोकसभा में अभी तक महज तीन दिन ही संसद में अपनी उपस्थिति दर्ज करा पाए हैं. अखिलेश यादव की संसद में अनुपस्थिति को लेकर अब सवाल उठने लगे हैं. बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव समेत कुल पांच सांसद ही समाजवादी पार्टी की तरफ से जीतर संसद पहुंच पाएं हैं. 

अखिलेश यादव की संसद में लगातार अनुपस्थिति को लेकर जब उनके चाचा और राज्यसभा सदस्य राम गोपाल यादव से पूछा गया तो उन्होंने इसके लिए निजी कारणों को हवाला दिया. उन्होंने कहा कि वह इन दिनों निजी कारणों से व्यस्त हैं. उन्होंने कहा कि वह आए थे. अभी वह कुछ दिनों के लिए किसी काम से गए हैं. अब वह पांच जुलाई से संसद आएंगे. 
गौरतलब है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में तमाम कोशिशों के बाद भी समाजवादी पार्टी महज पांच सीटें ही जीत पाए थे. लोकसभा चुनाव से पहले सपा-बसपा ने गठबंधन किया था. उस समय दोनों ही पार्टी इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यूपी में रोकने और उनका सूपड़ा साफ करने का दावा कर रहे थे. बाद में सपा-बसपा का गठबंधन सफल नहीं होने के बाद मायावती ने हाल ही में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से दूरी बना ली थी. इसके बाद उन्होंने गठबंधन भी तोड़ने का ऐलान कर दिया था.

अब मायावती ने एक बार फिर अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला था. बसपा की राष्ट्रीय स्तर की मीटिंग में मायावती ने कहा था कि गठबंधन के चुनाव हारने के बाद अखिलेश ने मुझे फोन नहीं किया. सतीश मिश्रा ने उनसे कहा था कि वे मुझे फोन कर लें, लेकिन फिर भी उन्होंने फोन नहीं किया. मैंने बड़े होने का फर्ज निभाया और काउंटिग के दिन 23 तारीख को उन्हें फोन कर उनके परिवार के हारने पर अफसोस जताया.

More videos

See All