‘सबकी रिपोर्ट्स मेरे पास थीं’, जानिए पीएम मोदी ने कैसे चुने अपने मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे कार्यकाल के लिए अपना मंत्रिमंडल कैसे बनाया, उन्‍होंने खुद इसकी जानकारी सांसदों को दी. 2 जुलाई को पार्टी नेताओं-सांसदों संग बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि यह फैसला उस रिपोर्ट के आधार पर लिया गया जो उन्‍होंने तैयार की थी.
रिपोर्ट्स के अनुसार, मोदी ने बताया कि उनके पास संसद में सबकी परफॉर्मेंस का लेखा-जोखा मौजूद था. सदन और संसदीय समिति में सदस्‍यों की कितनी उपस्थिति थी, कौन से मुद्दे उठाए गए और अपने क्षेत्र में कितना काम किया, इन सब फैक्‍टर्स के आधार पर मोदी कैबिनेट 2.0 की रूपरेखा तैयार की गई.
ये भी पढ़ें इस्तीफे के बाद राहुल गांधी का एक और "स्वांग" !!
पीएम ने कहा कि ऊंचे पदों पर पहुंचने का कोई शॉर्टकट नहीं होता. उन्‍होंने ताकीद कि केवल कड़ी मेहनत ही आपको शीर्ष तक पहुंचा सकती है. पीएम मोदी ने कहा, “संसद एक सीखने की जगह है, जो सीखेगा उसका ही सम्मान होगा. सभी सांसद सिर्फ बयानबाजी न करें और सेवा काम में जुटें. हर बूथ में सांसद 5 पेड़ लगाएं, यानी पंचवटी. सांसदों की अपने क्षेत्र में एक पहचान होनी चाहिए. नए सांसद अधिक से अधिक संख्या में सदन में उपस्थित रहें.”
पीएम मोदी ने एक सरकारी कर्मचारी पर बल्ले से हमला करने को लेकर पार्टी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय की निंदा की. उन्होंने कहा कि ‘बेटा किसी का भी हो, ऐसे लोगों को पार्टी से निकाल देना चाहिए. हम ऐसा कोई नेता नहीं चाहते जो पार्टी की छवि को खराब करे.’

More videos

See All