शिमला बस हादसे में ड्राइवर समेत दो स्‍कूली बच्चों की मौत, भीड़ ने वाहन तोड़े; शिक्षा मंत्री को घेरा अब सीएम मौके पर

शिमला के झंझीड़ी में सोमवार सुबह एचआरटीसी की बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। बस में सवार करीब 10 स्कूली बच्चे घायल हुए हैं, जबकि चालक समेत दो बच्‍चों की मौत हो गई है। गुस्‍साए लोगों ने सड़क किनारे खड़े वाहनों को तोड़ दिया है।
आइजीएमसी शिमला पहुंचे शिक्षा मंत्री को लोगों के गुस्‍से का शिकार होना पड़ा। बच्‍चों के परिजनों व अन्‍य लोगों ने लगातार हो रहे हादसों पर मंत्री को घेर लिया और जवाब मांगा। इस दौरान स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई। लोगों ने धरना शुरू कर दिया है। अब मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर स्‍वयं आइजीएमसी शिमला पहुंच गए हैं। उन्‍होंने घायलों का कुशलक्षेम जाना है। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज अस्‍पताल में ही मौजूद हैं।
जानकारी के अनुसार सुबह एचआरटीसी की बस चेल्‍सी स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही थी, इस दौरान अचानक झंझीड़ी में अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। बस पलटते कई फीट नीचे पहुंच गई। स्थानीय लोगों ने जैसे ही बस को नीचे गिरते देखा तो तुरंत मौके पर पहुंचकर घायल बच्चों को निकालना शुरू कर दिया तथा अपने वाहनों में तुरंत आइजीएमसी शिमला ले आए। लेकिन अस्पताल पहुंचते ही दो बच्चों और बस चालक की मौत हो गई। अन्य घायल बच्चे उपचाराधीन हैं।
अभी हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। गुस्‍साए लोगों ने सड़क किनारे खड़े वाहनों काे तोड़ दिया है। माना जा रहा है कि सड़क किनारे अवैध रूप से पार्क किए गए वाहनों के कारण ही यह हादसा हुआ है। लोगों ने प्रशासन के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। घटनास्थल प्रशासन का कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा था।

More videos

See All