राहुल के समर्थन में इस्तीफों का दौर जारी, राजस्थान कांग्रेस के सह-प्रभारी तरुण कुमार ने भी किया रिजाइन

कांग्रेस में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के समर्थन में इस्तीफों का दौर जारी है. राजस्थान कांग्रेस के सहप्रभारी और AICC सचिव तरुण कुमार ने भी इसी कड़ी में शनिवार को इस्तीफा दे दिया. इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश सचिव जसवंत गुर्जर ने भी इस्तीफा दे दिया था. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार अपने इस्तीफे के फैसले पर अड़े हुए हैं.
 
कांग्रेस के कुछ नेताओं ने जब राहुल गांधी को मनाने की कोशिश की तो उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा था कि उन्हें इस बात का दुख है कि उनके इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी नहीं ली और न ही अपने पद से इस्तीफा दिया. इसके बाद से कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी लगी हुई है.राजस्थान कांग्रेस के सहप्रभारी और AICC सचिव तरुण कुमार का इस्तीफा.

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं. राहुल को मनाने में जुटे कांग्रेस के बड़े नेता भी अब हार मान चुके हैं और अब पार्टी में इस्तीफे देने का दौर शुरू हो गया है. राजस्थान के सह प्रभारी के इस्तीफे के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि कुछ और नेता इस क्रम में इस्तीफें दे सकते हैं.

More videos

See All