'पहलू खान चार्जशीट' पर बोले CM गहलोत: BJP की सरकार के समय हुई मामले की जांच

राजस्थान के अलवर मॉब लिंचिंग केस में पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी प्रतिक्रिया आई है। पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दायर होने के मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इस मामले की जांच बीजेपी सरकार में हुई थी और चार्जशीट भी उसी वक्त पेश हुई थी। अगर जांच में किसी तरह की अनियमितता पाई जाती है तो केस की दोबारा जांच होगी। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है। 
दरअसल, कांग्रेस पर बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा ने सवाल किया है। पहलू खान पर राजस्थान पुलिस द्वारा चार्जशीट दायर होने के बाद बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि पहलू खान, उनके भाई और बेटे आदतन अपराधी थे और लगातार गौ तस्करी में शामिल थे। गौ रक्षक और हिंदू परिषद पर लगाए गए सभी आरोप गलत थे।
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में ज्ञानदेव आहुजा ने कहा कि स्थानीय लोगों ने पहलू खान के वाहन को पकड़ा जिसमें वे गायों की तस्करी कर रहे थे और उन्होंने ही उन्हें रोका था। पहलू खान की मौत पुलिस हिरासत में हुई, स्थानीय लोगों ने उनकी पिटाई नहीं की थी। अब जब उनके खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है, तो कांग्रेस इसका श्रेय ले रही है। लेकिन कांग्रेस ने तब पहलू के परिवार को वित्तीय मदद दी थी। 
बता दें कि राजस्थान पुलिस ने पहलू खान के खिलाफ गो तस्करी के मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राजस्थान के गोजातीय पशु (वध निषेध और अस्थायी प्रवासन या निर्यात पर प्रतिबंध) अधिनियम, 1995 और नियम, 1995 की धारा 5, 8 और 9 के तहत पहलू खान को चार्जशीटेड किया गया है।
बता दें कि साल 2017 में पहलू खान की भीड़ ने उस वक्त पीट-पीट कर हत्या कर दी थी, जब वह गाड़ी में मवेशी को को ले जा रहे थे। गौरक्षकों ने गोतस्करी के संदेह में पहलू खान की पिटाई की थी। भीड़ की पिटाई के बाद पहलू खान की अस्पताल में मौत हो गई थी।

More videos

See All