हिमाचल में निवेश करेंगे रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी
Latest News
bookmarkBOOKMARK

हिमाचल में निवेश करेंगे रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी

By Dainik Jagran calender  29-Jun-2019

हिमाचल में निवेश करेंगे रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी

 महिंद्रा ग्रुप हिमाचल प्रदेश में रिजॉर्ट निर्माण के क्षेत्र में 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अध्यक्षता में शुक्रवार को मुंबई में महिंद्रा ग्रुप के साथ एमओयू साइन किया गया। महिंद्रा ग्रुप इस एमओयू के तहत सोलन जिले के कंडाघाट, मंडी के जंजैहली व कौलडैम और धर्मशाला में महिंद्रा रिजॉर्ट निर्माण करेगा। एमओयू करने के दौरान महिंद्रा होलीडेज व रिजॉट्र्स के अध्यक्ष अरुण नंदा भी उपस्थित थे।
इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी से भी मुलाकात की। इस दौरान उनसे भी प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने रिलायंस ग्रुप को हिमाचल सरकार की नवंबर में धर्मशाला में प्रस्तावित ग्लोबल  इन्वेस्टर मीट के लिए आमंत्रित किया। मुकेश अंबानी ने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में नई ऑप्टिकल फाइबर लाइन बिछाकर जियो नेटवर्क को और मजबूत करने के साथ फल और सब्जियों के लिए कटाई से पूर्व फसल प्रबंधन में निवेश करने की इच्छा जताई।
अंबानी ने बद्दी, बरोटीवाला और नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र में मोबाइल फोन इकाइयां स्थापित करने का भी जयराम को आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने मुंबई की कंपनियों के प्रतिनिधियों व प्रमुखों के साथ बिजनेस टू गवर्नमेंट (बी2जी) बैठक भी की। उन्होंने आरपीजी इंटरप्राइजिज के अध्यक्ष हर्ष गोयंका से मुलाकात कर जिला सोलन के वाकनाघाट के आइटी पार्क में निवेश करने के बारे में चर्चा की। हर्ष गोयंका ने कहा कि उनकी कंपनी प्रदेश में रबड़ और चाय की खेती में निवेश की संभावनाएं तलाश रही है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने डीपी वल्र्ड, चीफ काउंसिल इंडिया, एएमईए,  मोनडेलिजी इंडिया, सीओओ यूनाईटेड फोस्फोरस लिमिटेड के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की।
मुख्यमंत्री ने फूड एंड इनस लिमिटेड के अध्यक्ष भूपेंद्र से भी बैठक की। यह कंपनी आम के पल्प के निर्यात का कारोबार करती है। मुख्यमंत्री ने एसीसी लिमिटेड के सीईओ और एमडी नीरज अखौरी से जिला चंबा में विस्तार योजनाओं के बारे में चर्चा की।

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know