मॉब लिंचिंग के खिलाफ सड़कों पर उतरा मुस्लिम समाज, जयपुर समेत कई जगह प्रदर्शन

झारखंड में हाल ही मॉब लिंचिंग के शिकार हुए युवक तबरेज की मौत के बाद शुक्रवार को प्रदेश में कई जगह मुस्लिम समाज के लोगों ने प्रदर्शन किए. इस दौरान विभिन्न स्थानों पर बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग सड़कों पर उतरें और मॉब लिंचिंग के खिलाफ कड़ा कानून बनाने की मांग की. जयपुर, बीकानेर, चित्तौड़गढ़ और चूरू में बड़े स्तर पर प्रदर्शन किए गए.

राजधानी जयपुर में मॉब लिंचिंग मामले में विरोध जुम्मे की नमाज के बाद चांदपोल सर्किल पर विरोध प्रदर्शन किया गया. राजस्थान मुस्लिम परिषद और फैज़ाने गरीब नवाज़ संगठन के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे लोगों ने तबरेज मॉब लिंचिंग मामले में दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की. इसके साथ ही एंटी मॉब लिंचिंग कानून बनाने की भी मांग की
बीकानेर में इस मामले को लेकर मुस्लिम समुदाय की ओर से जुलूस निकाला गया. जुलूस में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. जुलूस केईएम रोड होते हुए कलक्ट्रेट पहुंचा. वहां मॉब लिचिंग के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई. इस दौरान वहां भारी पुलिस जाप्ता तैनात रहा.

चित्तौड़गढ़ में भी जुम्मे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने पैदल मार्च निकाल कर मॉब लिंचिंग का विरोध जताया. बाद में कलक्ट्रेट पहुंचकर जिला कलक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. प्रदर्शनकारियों ने एससी-एसटी कानून में मॉब लिंचिंग के मामले को भी जोड़ने की मांग की. वहीं चूरू के सरदारशहर में भी मुस्लिम महासभा के बैनर तले सैकड़ों युवाओं ने प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

More videos

See All