राज्यसभा में गुलाब नबी आजाद से बोले PM मोदी- कुछ दिन तो गुजरात में गुजारिए

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर चर्चा के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में जवाब दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुलाम नबी जी, कुछ दिन तो गुजारिए गुजरात में...

सरदार पटेल के मुद्दे पर कांग्रेस पर तीखे प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरदार पटेल कांग्रेस के ही बड़े नेता थे. उनको कांग्रेस ने देश का पहला गृहमंत्री बनाया था. लेकिन वह सिर्फ गुजरात में ही कांग्रेस के पोस्टर में दिखते हैं. उन्होंने कहा कि हमने सरदार पटेल की सबसे बड़ी मूर्ति बनाई, मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस के नेता वहां जहां और श्रद्धासुमन चढ़ाकर आएं.
‘कुछ दिन गुजरात में गुजारिए’

इसी दौरान पीएम मोदी ने कहा, गुलाम नबी जी से मैं अनुरोध करूंगा, कुछ दिन तो गुजारिए गुजरात में.. जब मोदी ने ऐसा कहा तो सदन में ठहाके लगने लगे. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास’ का मंत्र लेकर हम आगे चले थे. 5 साल के हमारे कार्यकाल को देखकर जनता ने हम पर फिर से विश्वास जताया है. लेकिन गुलाम नबी आजाद साहब को धुंधला नजर आ रहा है, जब तक राजनीतिक चश्मे से देखा जाएगा तो धुंधला ही नजर आएगा.
इसलिए अगर हम राजनीतिक चश्में उतारकर हम देखेंगे तो देश का भविष्य नजर आएगा. पीएम मोदी ने इस दौरान एक शेर भी सुनाया. PM ने कहा, 'ताउम्र ग़ालिब ये भूल करता रहा, ताउम्र ग़ालिब ये भूल करता रहा,धूल चेहरे पर थी और मैं आइना साफ़ करता रहा’.

More videos

See All