हरियाणा के खिलाड़ी सरकार से नाराज, इनामी राशि में कटौती करने पर लौटाएंगे चेक वापस

हरियाणा के सभी खिलाड़ी सरकार से नाराज हो गए हैं। पहले सरकार ने खिलाड़ियों के लिए आयोजित सम्मान समारोह को रद्द कर दिया। जिसमें दलील ये दी गई कि 3 हजार खिलाड़ियों को एक साथ इनाम देना मुश्किल है। लेकिन सिलसिला अभी यही नहीं रुका, खिलाड़ियों के खाते में एशियन गेम्स की राशि आते ही बवाल मच गया है। बता दें आपको कि जिन खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ के साथ एशियन गेम्स में मैडल जीते थे, उनकी आधी इनामी राशि में कटौती की गई है। जिसके बाद पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के साथ- साथ कई और खिलाड़ियों ने अपनी नाराजगी जताई है।
आपको बता दें कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स एक ही साल 2018 में हुए थे। दोनों गेम्स में विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, नीरज चोपड़ा और कई खिलाड़ियों ने मेडल जीते थे। बजरंग पूनिया और नीरज चोपड़ा का दोनों ही प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल था। बाकि सभी खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ में गोल्ड और एशियन गेम्स में सिल्वर और कांस्य पदक हासिल किए थे।
कॉमनवेल्थ की ईनामी राशि तो सरकार ने पहले ही खिलाड़ियों के खाते में डाल दी थी, लेकिन सोमवार को एशियन गेम्स की ईनामी राशि के नाम पर कुछ खिलाड़ियों के खाते में 75 लाख रुपये डाले गए। इस बात की पुष्टि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने की। इसको लेकर विनेश फोगाट ने जब चंडीगढ़ बात कि, तो अधिकारियों द्वारा कहा गया कि कॉम्नवेल्थ के डेढ़ करोड़ उन्हें दे दिए गए थे। उन्हें एशियन गेम्स के तीन करोड़ और कॉमनवेल्थ के 75 लाख रुपये ही मिलने थे। कहा गया कि इसलिए 75 लाख काटे गए हैं और एशियन गेम्स क आधी राशि डेढ़ करोड़ उनके पास पहुंच चुके हैं।

More videos

See All