MP में शुरू हुआ स्कूल चलें हम : CM ने कहा बच्चों को मोबाइल गेम के चस्के से बचाएं माता-पिता

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज झाबुआ में स्कूल चलें हम अभियान की शुरुआत की. यहां उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं को साइकिल भी बांटी. सीएम ने बच्चों के विकास में मोबाइल और इंटरनेट गतिविधियों को सबसे बड़ी बाधा बताया. माता-पिता और बच्चों दोनों से अपील की कि वो अपने लक्ष्य पर ध्यान दें.
 मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में आज से नया शिक्षा सत्र शुरू हुआ.इसी के साथ सरकार ने स्कूल चलें हम अभियान शुरू किया. झाबुआ में सीएम कमलनाथ इसकी शुरुआत करने पहुंचे. मुख्यमंत्री ने अभिभावकों से अपील की कि वो बच्चों को स्कूल भेजें. उन्होंने आज के माहौल में बच्चों कीइंटरनेट और मोबाइल गेम में बढ़ती सक्रियता पर चिंता ज़ाहिर की. सीएम ने कहा बच्चों के विकास में ये सबसे बड़ी बाधा है. माता-पिता को बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान रखना चाहिए. बच्चों से कहा कि वो अपना लक्ष्य पर फोकस करें. मुख्यमंत्री ने कहा मध्य प्रदेश को महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर ले जाना है.
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भीली बोली में सबका अभिवादन कर अपनी बात शुरू की. वो बोले-बदा मनखू ने 'राम-राम (सभी लोगों को राम राम)सीएम ने कहा,हमें सत्ता में आए अभी 6 महीने हुए हैं.आने वाले दिनों में जनता के सपनों को पूरा करेंगे. हम अपने संकल्प पत्र में किए वादे निभाएंगे. प्रदेश को महात्मा गांधी के रास्ते पर ले जाना जाना है.कांग्रेस की सरकार घोषणा करने वाली सरकार नहीं है. महीने भर में हर किसान का कर्ज़ माफ होगा. प्रमाण पत्र के साथ बैंक का नोड्यूस भी मिलेगा. 6 महीने में हमने नयी नीति और नियत का परिचय दिया है.

More videos

See All