दो वार्डों पर पार्षद के रिक्त पदों के लिए 18 से नामांकन

नगर निगम देहरादून और ऋषिकेश के दो वार्डों में रिक्त चल रहे पार्षद पद के लिए 18 जून से नामांकन पत्र भरे जाएंगे। इसके साथ ही दोनों वार्ड में मतगणना तक आचार संहिता लागू रहेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव के लिए विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया है। 
नगर निगम देहरादून के वार्ड संख्या-61 आमवाला तरला आरक्षित (अनुसूचित जाति महिला) और नगर निगम, ऋषिकेश के वार्ड संख्या-03 दुर्गा मंदिर आरक्षित (पिछड़ी जाति महिला) पार्षद सीट पर हुए चुनाव में विवाद होने पर दोनों निर्वाचित पार्षदों का निर्वाचन रद हो गया था। आयोग ने दोनों रिक्त पदों पर दोबारा चुनाव कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए तय प्रक्रिया के तहत चुनाव कराए जाने हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरूगेशन ने बताया कि पार्षद के दोनों रिक्त पदों पर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समय सारणी जारी कर दी है। 
इसमें नामांकन पत्रों को जमा करने की तिथि 18 और 19 जून सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक, नामांकन पत्रों की जांच 20 जून सुबह 10 बजे से कार्य समाप्ति तक, नाम वापसी की तिथि 21 जून सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक, निर्वाचन प्रतीक आवंटन की तिथि 22 जून को सुबह 10 बजे से कार्य समाप्ति तक और मतदान आठ जुलाई को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक होगा। मतगणना की तिथि 10 जुलाई को सुबह आठ बजे से कार्य की समाप्ति तक तय की गई है। 

More videos

See All