एससीओ समिट: पीएम मोदी ने इमरान को किया नजरअंदाज, आतंक पर पाक को घेरा

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित एससीओ समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर इशारों में निशाना साधा। उन्होंने इसके लिए एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन बुलाने की भी मांग की। पीएम ने मध्य एशिया में चाबहार पोर्ट और अश्काबाद व्यापार समझौते का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि व्यापार के साथ हम पीपुल टू पीपुल कनेक्टिविटी को भी बढ़ा रहे हैं। अफगानिस्तान का विशेष रूप से उल्लेख करते हुए कहा कि इस देश में शांति और स्थिरता बहुत जरुरी है और इस दिशा में एससीओ काम कर रहा है।
Read News SCO सम्मेलन: आज दूसरे दिन भी इमरान खान से नहीं मिले पीएम मोदी, फोटो सेशन में दूर-दूर दिखे दोनों नेता
उन्होंने कहा कि एससीओ देशों में बेहतर कनेक्टिविटी बेहद जरुरी है। भारत एससीओ सदस्य देशों के बीच आर्थिक विकास के लिए अनुकूल माहौल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। भारत अक्षय उर्जा का 6 और सौर उर्जा का 5वां सबसे ज्यादा उत्पादन करने वाला देश है। टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए एससीओ देशों के लोगों के लिए हेल्पलाइन शुरू होगी। 
पीएम मोदी ने आतंंकवाद से निपटने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि दुनिया ने श्रीलंका में सबने आतंक का घिनौना चेहरा देखा। समाज को आतंक से मुक्त करना जरूरी है। इसके लिए सभी मानवताबादी ताकतें एक हों। आतंक से सभी देश मिलकर लड़ें। आंतकवाद को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने फंडिंग करने वाले देशों को जिम्मेदार बताया।
 

More videos

See All