बेरोजगारी में चरम पर पहुंचे हरियाणा के युवाओं को रोजगार दिलाने की जेजेपी की कोशिश, करीब 100 युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

जहां एक तरफ सरकार की युवा विरोधी नीतियों की वजह से प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है वहीं दूसरी तरफ जननायक जनता पार्टी बेरोजगारी के खात्मे का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ते हुए युवाओं को रोजगार दिलवा रही है। बीते तीन दिनों में जेजेपी जिला कार्यालयों में ही 100 से ज्यादा युवाओं को निजी कम्पनियों में नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं।
जननायक जनता पार्टी ने निजी क्षेत्र की एक अग्रणी सिक्योरिटी कम्पनी के सहयोग से जींद, हिसार और कैथल जिला कार्यालयों में रोजगार मेले लगाए जिसमें सैंकड़ों बेरोजगार युवाओं ने नौकरी के लिए आवेदन किया। इनमें से कंपनी द्वारा निर्धारित शर्तों को पूरा करने वाले करीब सौ आवेदकों को हाथों हाथ ज्वाइनिंग लेटर भी दिए गए।
शनिवार 8 जून को कैथल में करीब 200 से ज्यादा बेरोजगार युवाओं ने जेजेपी कार्यालय पहुंचकर नौकरी के लिए आवेदन किया जिनमें से 35 से ज्यादा आवेदकों को रोजगार पाने का सुनहरा अवसर मिला। वहीं करीब 50 आवेदकों को अभी वेटिंग लिस्ट में रखा गया है।
इसी तरह रविवार को जींद के अर्बन एस्टेट स्थित पार्टी कार्यालय में 150 से ज्यादा युवा पहुंचे और आवेदन किया। निजी कम्पनी के अधिकारियों ने मौके पर ही उनके साक्षात्कार लिए और 20 से ज्यादा युवाओं को उसी दिन ज्वाइनिंग लैटर दिए गए।
वहीं सोमवार को हिसार के कैमरी रोड स्थित जेजेपी कार्यालय में में करीब 90 युवाओं ने नौकरी के लिए अप्लाई किया जिनमें से 30 को नियुक्ति पत्र दे दिए गए हैं। कम्पनी के अधिकारियों ने बताया कि तीनों जिलों के करीब 100 युवाओं को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है और संभव है कि निकट भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर उनमें से कईयों को नौकरी के लिए बुला लिया जाएगा।
इससे पहले हिसार के सांसद रहते हुए दुष्यंत चौटाला ने हिसार में रोजगार मेला लगाकर एक ही दिन में लगभग 5000 युवाओं को निजी कम्पनियों में रोजगार दिलवाया था। इसके अतिरिक्त भी दुष्यंत चौटाला ने सांसद रहते हुए 5 साल में लगभग 5 हजार अन्य युवाओं को अपने प्रयासों से निजी क्षेत्र की विभिन्न कम्पनियों में नौकरियां दिलवाई हैं।

More videos

See All