राहुल गांधी के दरबार पहुंची हरियाणा के कांग्रेसियों की लड़ाई, गाली प्रकरण मेें अशोक तंवर पर घेरा कसा

हरियाणा में कांग्रेस की कलह दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थक विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक तंवर को हटाने के लिए हाईकमान पर दबाव बढ़ा दिया है। कांग्रेस के 17 विधायकों में से 13 तंवर को हटाने के हक में हैं। यह सभी विधायक हुड्डा खेमे के हैं। अगले एक पखवाड़े में यदि तंवर को प्रदेश अध्यक्ष पद से नहीं हटाया गया तो हुड्डा समर्थक विधायक कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। हुड्डा समर्थक इस बार आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। इसकी नींव 9 जून को दिल्ली में होने वाली हुड्डा समर्थकों की खास बैठक में पड़ सकती है।
10 साल तक सूबे के मुख्यमंत्री रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 9 जून को दिल्ली में अपने खास समर्थकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक को हालांकि लोकसभा चुनाव में हुई हार की समीक्षा करने और विधानसभा चुनाव की तैयारी के रूप में पेश किया जा रहा है। मगर हुड्डा समर्थक विधायक अशोक तंवर के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पारित करने के साथ ही सर्वसम्मति से उन्हें पद से हटाने की मांग कर सकते हैं।
हुड्डा समर्थक विधायकों का मानना है कि लोकसभा चुनाव में संगठन की कमी के कारण पार्टी की हार हुई है। इसका ठीकरा अशोक तंवर के सिर फोड़ा जा रहा है। तंवर के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव इसलिए लाया जा सकता है, क्योंकि उन पर आरोप है कि उन्होंने नई दिल्ली में कांग्रेस की बैठक के बाद राई से विधायक जयतीर्थ दहिया को गालियां दी हैं।

More videos

See All