अमेठी में हार के बाद वायनाड में पहली बार पब्लिक के सामने होंगे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर अपनी संसदीय सीट केरल के वायनाड पहुंचेंगे. लोकसभा चुनावों में मिली जीत के बाद पहली बार राहुल अपने संसदीय क्षेत्र में जनता से रूबरू होंगे. यहां वह मतदाताओं का आभार व्यक्त करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष के वायनाड कार्यालय ने ट्वीट कर राहुल के दौरे की जानकारी दी थी.
राहुल गांधी ने 2019 का लोकसभा चुनाव दो सीटों से लड़ा था. यूपी की अमेठी लोकसभा सीट पर करारी हार मिली लेकिन उन्हें केरल की वायनाड सीट पर शानदार जीत मिली थी. अमेठी में बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने उन्हें हराया है. राहुल गांधी का ये दौरा अपने आप में बहुत अहम है क्योंकि आम चुनाव में पार्टी को मिली करारी शिकस्त के बाद पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष पब्लिक के सामने होंगे और वो भी अपने संसदीय क्षेत्र में.
लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार की जिम्मेदारी भी राहुल गांधी ने ली थी और पार्टी की समीक्षा बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मनाने के बाद वह अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए सहमत हुए थे. कयास लगाए जा रहे थे कि अगर राहुल गांधी अध्यक्ष पद छोड़ते हैं तो सचिन पायलट को कांग्रेस की कमान मिल सकती है, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता लगातार राहुल को मनाने में लगे थे. जिसके बाद राहुल ने कुछ और समय के लिए कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर बने रहने के लिए हामी भरी थी.

More videos

See All