संघ प्रमुख भागवत बोले- कश्मीर में अनुच्छेद-370 खत्म करने की सरकार से उम्मीद

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को राममंदिर और अनुच्छेद-370 के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट किया और कहा कि सरकार से कश्मीर में अनुच्छेद-370 समाप्त करने की उम्मीद की जाएगी। कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करेगा। यदि आम चुनाव से पहले कोर्ट का फैसला आ जाता तो इससे चुनाव प्रभावित होने की आशंका थी। अब जल्द ही कोर्ट के फैसले की उम्मीद की जा रही है। 
उन्होंने ये बातें कानपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय विद्यालय में संघ शिक्षा वर्ग के जिज्ञासा समाधान सत्र में कहीं। अपने चार दिन के प्रवास के बाद वह शाम को नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
सत्र में संघ प्रमुख ने कहा कि संघ के दृष्टिकोण से भी जो प्रयास संभव हैं, किए जाएंगे। युवाओं को आह्वान किया कि वे भारत को परम वैभव तक पहुंचाएं। इसके लिए युवाओं को समाज में व्याप्त दोषों को दूर करना होगा। जब सभी सुखी-संपन्न होंगे, समाज सशक्त होगा और हर हृदय में देशभक्ति होगी, तभी विश्वगुरु बनकर भारत पूरे विश्व का नेतृत्व करेगा। इससे पूर्व सर संघ चालक सुबह शाखा और प्रार्थना में शामिल हुए। इसके बाद वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक कर शाखाओं के विस्तार पर विशेष चर्चा की। सामाजिक समरसता मजबूत करने के लिए काम करने का संदेश दिया।

More videos

See All