जगन रेड्डी ने बदला पूर्व CM नायडू का फैसला, अब आंध्र में जा सकेगी CBI
Latest News
bookmarkBOOKMARK

जगन रेड्डी ने बदला पूर्व CM नायडू का फैसला, अब आंध्र में जा सकेगी CBI

By Intoday calender  03-Jun-2019

जगन रेड्डी ने बदला पूर्व CM नायडू का फैसला, अब आंध्र में जा सकेगी CBI

आंध्र प्रदेश के नए और युवा मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने राज्य में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की एंट्री पर लगी रोक हटा दी है. पिछली सरकार के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने राज्य में सीबीआई और ईडी के आने पर रोक लगा दी थी. चंद्रबाबू नायडू का आरोप था कि मोदी सरकार एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है.
सोमवार को YSR कांग्रेस पार्टी के विजयसाईं रेड्डी ने कहा, ‘चंद्रबाबू ने सीबीआई पर रोक लगा दी थी, उन्हें आयकर विभाग के छापे का डर था और ईडी के सवालों से भी वह घबराते थे. लेकिन हमें ऐसा कोई डर नहीं है, अब जगनमोहन ने सीबीआई पर लगी रोक को हटा दिया है.’
विजयसाईं रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री का साफ निर्देश है कि चोरों के लिए राज्य में कोई जगह नहीं है. रेड्डी ने कहा कि चंद्रबाबू नायडू ज़रा संभल कर.
आपको बता दें कि चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलुगु देशम पार्टी (TDP) ने जब एनडीए से अपना नाता तोड़ा था, तब उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री राज्य में सीबीआई के प्रवेश पर रोक लगा दी थी. ये आदेश उन्होंने अगस्त में जारी किया था और नवंबर में ये लागू हो गया था.
अब जब आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में टीडीपी को करारी हार मिली है और जगन प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आए हैं तो उन्होंने इस फैसले को बदल दिया है. गौरतलब है कि जगन मोहन रेड्डी के केंद्र सरकार, वो भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अच्छे संबंध बताए जाते हैं. चुनाव नतीजों के बाद वह दिल्ली भी आए थे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.
बता दें कि विपक्षी पार्टियों द्वारा शासित कई राज्य सरकारों ने अपने प्रदेश में सीबीआई की एंट्री पर पिछले साल रोक लगा दी थी. इनमें पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ का नाम शामिल है. विपक्षी पार्टियों का आरोप था कि मोदी सरकार एजेंसियों का इस्तेमाल कर विरोधियों को डराने की कोशिश कर रही है.

MOLITICS SURVEY

ट्रैफिक रूल्स में हुए नए बदलाव जनता के लिए !

फायदेमंद
  33.33%
नुकसानदायक
  66.67%

TOTAL RESPONSES : 24

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know