कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है तोहफ़ा

भोपाल में आज कमलनाथ कैबिनेट की बैठक है. इसमें एक दर्जन से ज्यादा अहम फैसले होने की उम्मीद है. सबसे महत्वपूर्ण फैसला प्रदेश के 5 लाख सरकारी कर्मचारियों को 3 फ़ीसदी महंगाई भत्ता देने का है. इस पर आज कैबिनेट की मंज़ूरी मिल सकती है. कर्मचारियों का डीए 9 से बढ़कर होगा 12 फीसदी किया जा सकता है. इसका लाभ पेंशनर्स को भी मिलेगा. छतरपुर की हीरा खदान की नीलामी का प्रस्ताव भी बैठक में रखा जाएगा. श्योपुर जिला अस्पताल में लापरवाही करने वाले डॉक्टरों पर कार्रवाई का प्रस्ताव है. वहां मोतियाबिंद के ऑपरेशन में डॉक्टरों ने लापरवाही बरती थी.
प्रदेश में गेहूं खरीदी को लेकर केंद्र और राज्य सरकार आमने-सामने आ गए हैं. केंद्र सरकार ने 66 लाख टन गेहूं खरीदने को मंजूरी दी है. प्रदेश सरकार ने 74 लाख टन गेहूं खरीदा है. इस पर अब प्रदेश सरकार ने केंद्र को पत्र लिखा है. 74 लाख टन गेहूं खरीदी को मंजूरी देने की मांग की गयी है. मुख्यमंत्री कमलनाथ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से इस बारे में चर्चा करने वाले हैं. केंद्र के गेहूं कम खरीदने पर प्रदेश सरकार पर पंद्रह सौ करोड़ रुपए का भार आएगा.
बिजली कटौती की शिकायतों पर कार्रवाई के लिए ऊर्जा विभाग ने कमर कस ली है. विभाग ने 25 जून तक सुबह 6 बजे से नियोजित शट डाउन पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव ऊर्जा आइ सी पी केशरी ने इस संबंध में निर्देश दे दिए हैं. वीडियो कॉनफ़्रेंसिंग कर तीनों विद्युत वितरण कम्पनी के प्रबंध संचालकों को उन्होंने निर्देश दिए हैं. कहा गया है कि शट डाउन प्रभावी तरीके से हो.शट डाउन की जानकारी और सूचना जनप्रतिनिधियों और ज़िला प्रशासन को दी जाए

More videos

See All