सीएम बनते ही जगन मोहन रेड्डी का पहला फैसला, बुजुर्गों की पेंशन में किया इजाफा

आंध्र प्रदेश की सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने बुजुर्गों की पेंशन 3,000 महीने किए जाने का ऐलान किया है. अभी तक बुजुर्गों को 2,500 रुपए प्रतिमाह की पेंशन मिलती थी. हालांकि पहले वर्ष में पेंशन में बढ़ोत्तरी 250 रुपये होगी, फिर दूसरे वर्ष में भी 250 रुपये बढ़ोत्तरी की जाएगी.
वाईएसआर कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वोटरों से वादा किया था कि अगर उन्हें चुनावों में जीत मिलती है तो वे बुजुर्गों को दी जाने वाली पेंशन की रकम बढ़ाएंगे. जगन रेड्डी ने कहा था कि उन्होंने अपने पार्टी के मेनिफेस्टो को कुरान, बाइबिल और गीता की तरह माना है. वे हर चुनावी वादों को पूरा करेंगे.
जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्मंत्री के तौर पर शपथ ली. इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भी मौजूद रहे. जगनमोहन रेड्डी ने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को भी अपने शपथग्रहण समारोह में आमंत्रित किया था. जगन की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 175 सीटों में से 151 सीट जीतकर प्रचंड जनादेश हासिल किया है. साथ ही लोकसभा की 25 में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की.

More videos

See All