केंद्रीय कैबिनेट : झारखंड का बढ़ सकता है कोटा, सोरेन-अर्जुन चर्चा में

नरेंद्र मोदी सरकार में कैबिनेट को लेकर झारखंड की सियासी गलियारे में चर्चा हो रही है. इस बार केंद्रीय कैबिनेट में झारखंड का कोटा बढ़ सकता है. पिछली सरकार में सुदर्शन भगत और जयंत सिन्हा मंत्री थे. इस बार झारखंड से तीन मंत्री की चर्चा है. नये चेहरे में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और लोकसभा चुनाव में शिबू सोरेन को मात देने वाले सुनील सोरेन का नाम आगे चल रहा है. भाजपा सुनील सोरेन को मंत्री बना कर संताल परगना में पैठ बना सकती है. वहीं अर्जुन मुंडा को लेकर राज्य में एक आदिवासी चेहरा प्रोजेक्ट करने की बात हो रही है.
न मुंडा और लोकसभा चुनाव में शिबू सोरेन को मात देने वाले सुनील सोरेन का नाम आगे चल रहा है. भाजपा सुनील सोरेन को मंत्री बना कर संताल परगना में पैठ बना सकती है. वहीं अर्जुन मुंडा को लेकर राज्य में एक आदिवासी चेहरा प्रोजेक्ट करने की बात हो रही है.
सूत्रों का कहना है कि इस बार सुदर्शन भगत का नाम केंद्रीय कैबिनेट से कट सकता है. उधर नये चेहरे में कोडरमा में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को हराने वाली अन्नपूर्णा देवी का नाम चर्चा में है. गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे को लेकर भी अटकलें लग रही हैं. संताल से किसी एक ही सांसद को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल सकती है. हालांकि देर रात किसी भी सांसद को अाधिकारिक रूप से कोई सूचना नहीं दी गयी है. सभी सांसद नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए दिल्ली आमंत्रित किये गये हैं.

More videos

See All