अब मिशन-90 की तैयारी, CM की मंत्रियों को सलाह- घोषणाएं वही करें जो 100 दिन में पूरी हों

हरियाणा के चुनावी रण में दस लोकसभा सीटें जीतने के बाद भाजपा ने अब विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार अब राज्य में 100 दिन के एजेंडे पर काम करेगी। प्रदेश में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हैैं। सितंबर माह के मध्य में चुनाव आचार संहिता लग जाएगी और 15 से 19 अक्टूबर के बीच नई सरकार के गठन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। लिहाजा सरकार इस अवधि में जमकर काम करेगी। बिजली, पानी और सड़कों का निर्माण सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।
भाजपा सरकार के पास अब काम करने के लिए मात्र चार महीने का समय बचा है। इसमें भी सरकार सिर्फ 100 दिन तक ही ग्राउंड वर्क पूरा कर सकेगी। इसलिए सरकार ऐसी कोई भी नई घोषणा नहीं करेगी, जिसे 100 दिन के भीतर पूरा न किया जा सके। सरकार का पूरा फोकस पुरानी लंबित घोषणाओं को पूरा करने पर रहेगा।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में साढ़े छह हजार के आसपास घोषणाएं की हैैं। इनमें आधी से ज्यादा पूरी हो चुकी और कुछ पाइप लाइन में हैैं। मुख्यमंत्री का जोर इन सभी घोषणाओं को निर्धारित समय अवधि में पूरा कराने का है, ताकि विधानसभा चुनाव के दौरान विपक्ष सरकार के कामकाज व सीएम घोषणाओं को लेकर किसी तरह की अंगुली न उठा सके।

More videos

See All