मोदी की जीत पर आशावान पाकिस्तान

पाकिस्तान से छपने वाले उर्दू अख़बारों में इस हफ़्ते पाकिस्तान को आईएमएफ़ से मिलने वाले बेलआउट पैकेज, ईरानी विदेश मंत्री का पाकिस्तान दौरा और भारत के आम चुनाव में मोदी की जीत से जुड़ी ख़बरें सुर्ख़ियों में रहीं. सबसे पहले बात भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आम चुनाव में शानदार जीत की. भारत में हुए लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की पार्टी बीजेपी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर एक शानदार जीत हासिल की है. मोदी की इस जीत का ज़िक्र पाकिस्तान के सभी अख़बारों के पहले पन्ने पर है.
अख़बार जंग ने सुर्ख़ी लगाई है, ''मोदी कामयाब, क्षेत्रीय शांति और विकास के लिए इमरान से सहमत.'' अख़बार के अनुसार इमरान ख़ान ने मोदी को जीत की मुबारकबाद दी और कहा कि दक्षिण एशिया में शांति और विकास के लिए उनके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं. मोदी ने इमरान ख़ान का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा इस क्षेत्र में शांति को प्राथमिकता दी है.
अख़बार दुनिया ने सुर्ख़ी लगाई है, ''मोदी का क्लीन स्वीप''. अख़बार नवा-ए-वक़्त ने लिखा है, ''मोदी फिर जीत गए.'' अख़बार जंग में सुहैल वडाएच ने एक संपादकीय लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि मोदी के दोबारा लौटने से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में बेहतरी आएगी. लेख के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में जब भी कोई सकारात्मक क़दम उठा है उस समय भारत में बीजेपी की सरकार रही है. कॉलम में वाजपेयी का लाहौर दौरा और परवेज़ मुशर्रफ़ के आगरा दौरे का हवाला दिया गया है. लेख में अंत में कहा गया है कि बीजेपी की अतिवादी नीतियों के बावजूद पाकिस्तान से संबंधों में बेहतरी की उम्मीद की जा सकती है.

More videos

See All