केंद्र ने कोर्ट में अवमानना याचिका की थी दाखिल, सैन्य डिपो के पास भाजपा नेता का निर्माण कार्य जारी

भाजपा के वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह के परिवार की ओर से शहर के बाहरी इलाके बन में सेना के एक डिपो के पास एक इमारत का निर्माण किया जा रहा है जो लगभग पूरा होने वाला है। यह निर्माण जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के निर्देश के बाद भी जारी है जिसमें पिछले साल विवादित स्थल पर यथास्थिति बरकरार रखने को कहा गया था। 
हाईकोर्ट ने पिछले साल सात मई को सेना की ओर से दायर याचिका के अंतिम निपटारे तक यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया था। सेना ने दावा किया था कि इमारत नियमों का उल्लंघन कर बनाई जा रही है। हाईकोर्ट ने अवमानना याचिका की सुनवाई पर राज्य के विभिन्न विभागों से जवाब तलब किया था। 

साथ ही हिदायत दी थी कि अगस्त 2015 में जारी आदेश का नियमों व कानून के सभी प्रावधानों के साथ कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। किसी भी स्थिति में बिना अनुमति तथा गैर कानूनी गतिविधियां न होने पाएं। 2015 के आदेश में कहा गया था कि बन गांव में आयुध भंडार से 1000 यार्ड के दायरे में रहने वाले सभी लोगों पर यह आदेश लागू होगा। इसके उल्लंघन पर जीओसी की ओर से कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अवैध ढांचे को तोड़ने पर किसी प्रकार के मुआवजे का भुगतान नहीं होगा।  

More videos

See All