राजनीतिक दलों को दिया इलेक्ट्रॉनिक ट्रांस्मिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम का डेमो

 लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारी को अंतिम रूप देते हुए प्रशासन ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को ईटीपीबीएस का डेमो दिया। इसके अलावा डेटा, मीडिया सेंटर और स्ट्रॉन्ग रूम का भी निरीक्षण कराया। 
जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती के नेतृत्व में समस्त राष्ट्रीय और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने रायपुर स्टेडियम में मतगणना की व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान ईटीपीबीएस (इलेक्ट्रॉनिक ट्रांस्मिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम) मतगणना की प्रक्रिया का डेमो भी दिखाया। जिलाधिकारी ने ईवीएम और वीवीपैट मतगणना हॉल में वीवीपैट मतगणना बूथ का मॉडल दिखाया। इसके अलावा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से स्ट्रांगरूम, मोबाइल कलेक्शन सेंटर, पार्किंग, जलपान के लिए कैंटीन स्थल, मीडिया सेंटर, दोनों मतगणना हॉल के प्रवेश और निकासी के रास्तों की भी जानकारी दी गई। 
इस दौरान 21 मई तक भी किसी राजनीतिक दल का कोई महत्वपूर्ण सुझाव सामने आता है, तो उस पर भी संज्ञान लिया जाएगा। मतगणना स्थल के आउटसाइड में तीन मोबाइल कलेक्शन सेंटर बनाए हैं। इसमें मतगणना कार्मिक, राजनीतिक प्रतिनिधि/अभिकर्ता इत्यादि तथा तीसरा केंद्र मीडियाकर्मियों के लिए बनेगा। 
 

More videos

See All