नए साथियों को अपनाने के लिए तैयार है भाजपा, अमित शाह ने दिया संकेत

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को एक बार फिर दावा किया कि इस चुनाव में उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा और सरकार बनाने के लिए उन्हें किसी अन्य दल के सहयोग की जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन इसके बाद भी उनके दरवाजे उन दलों के लिए खुले होंगे जो उनकी नीतियों-कार्यक्रमों से प्रभावित होकर उनके साथ जुड़ना चाहेंगे। अमित शाह ने यह कहकर दूसरे दलों को साथ लाने के लिए विकल्प खुले होने का संकेत दे दिया। 
उनका यह बयान इस अर्थ में महत्त्वपूर्ण माना जा सकता है कि इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा इस लोकसभा चुनाव में बहुमत से पीछे रह सकती है। ऐसी स्थिति में उसे नए साथियों की जरुरत पड़ेगी। शाह ने यह भी साफ कर दिया कि चुनावी नोक-झोंक का बाद की स्थितियों पर कोई असर नहीं पड़ता है।  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में शुक्रवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने इशारों-इशारों में इस बात का भी संकेत दे दिया कि उनके साथ आने से किसी दूसरे दल की राजनीतिक भूमिका में कोई कमी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि इस देश के लिए बहुदलीय राजनीतिक व्यवस्था बहुत सही है, और इसने इस सरकार के कार्यकाल के साथ ही अनेक बार इस बात के प्रमाण भी दिए हैं। 

More videos

See All