वन विभाग के मुखिया को विदेश यात्रा की अनुमति पर मंत्री नाराज, कुर्सी छोड़ने की धमकी

वन विभाग के मुखिया जय राज को विदेश यात्रा की अनुमति का मुद्दा तूल पकड़ गया है। वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने इस मामले में उन्हें बाईपास करने पर प्रमुख सचिव कार्मिक को सख्त लहजे में पत्र तो लिखा ही, साथ ही यह कहने से भी गुरेज नहीं किया कि उन्हें मंत्री पद का कोई मोह नहीं। अगर इसी तरह का रवैया उनके साथ जारी रहा तो वह अपनी कुर्सी छोड़ने  में भी देरी नहीं करेंगे।
वन विभाग के मुखिया जय राज समेत चार वनाधिकारियों को 26 मई तक लंदन व पोलैंड दौरे के लिए केंद्र व राज्य सरकार ने अनुमति दी है। वन मंत्री का कहना है कि निचले स्तर के अधिकारियों की फाइल तो अनुमोदन के लिए उनके पास आई, मगर विभाग के मुखिया को अनुमति देने से संबंधित फाइल उन तक नहीं पहुंची। वर्तमान में जंगलों की आग को देखते हुए विभाग प्रमुख के विदेश दौरे की अनुमति से वन मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत बेहद खफा हैं।
डॉ. रावत ने इस सिलसिले में प्रमुख सचिव कार्मिक को पत्र लिखकर इस परिपाटी पर गहरी नाराजगी जताई है। साथ ही दो टूक कहा है कि उनसे संबंधित विभागों के विभागाध्यक्षों को विदेश दौरों के संबंध में अनिवार्य रूप से उनका अनुमोदन प्राप्त किया जाए। मीडियाकर्मियों से बातचीत में डॉ. रावत ने कहा कि वनों की आग के लिहाज से यह बेहद संवेदनशील वक्त है, ऐसे में विभाग प्रमुख को विदेश दौरे की अनुमति देना गलत है।

More videos

See All