जयपुर ग्रामीण सीट पर बढ़ी हुई है दोनों ओलिम्पियन की हार्ट बीट

देश के दो ओलिम्पियन कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और डाॅ. कृष्णा पूनिया जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर राजनीतिक मुकाबला कर रहे है। भाजपा के राज्यवर्धन सिंह केंद्र में मंत्री है और कृष्णा पूनिया सार्दुलपुर से कांग्रेस की विधायक। दोनों ही ‘एमपी-मेडल’ जीतने की जोर आजमाइश कर रहे हैं। रोचक यह है कि इन खिलाड़ियों की मेहनत की बजाय यह मेडल जाट-गुर्जर-यादव की तिकड़ी के हाथ में है, जिसने दोनों की धड़कनें बढ़ा रखी है। हालांकि राज्यवर्धन सिंह अपने काम और मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं।  

राजस्थान की हॉट सीट पर हमने एक दिन कृष्णा पूनिया के साथ झोंटवाड़ा विधानसभा में बिताया। वह सुबह जल्दी उठती हैं और चाय-नाश्ता तैयार करती हैं। डाइनिंग टेबल पर ही पति के साथ दौरों पर डिस्कस होता है। उनके दौरे की अगुवाई मंत्री लालचंद कटारिया के पास है। बसेड़ी गांव की सभा में जैसे ही  एक ग्रामीण ने पटवारी को हटाने का उलाहना दिया मंत्री भड़क गए ,तब कृष्णा ने बात संभाली कि मंत्रीजी चाहते हैं कि ग्रामीण कॉलेज, अस्पताल व हाई-वे जैसी मांग रखे।  बाहरी होने के मुद्दे को कृष्णा ने खत्म कर दिया, वह कहती है कि बेटियां कब घर में रहती है। 

भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सुबह जल्दी उठते हैं,  एक्सरसाइज और नाश्ता कर तय समय पर घर से निकल जाते हैं। सुबह आठ बजे वह ड्योढ़ी गांव की पहली सभा में पहुंच गए। भैंसलाना के कन्हैयालाल ब्राह्मण व मांगीलाल सैनी कहते हैं कि राज्यवर्धनसिंह ने जानवरों का अस्पताल बनाया, रेगर धर्मशाला व श्मशान भूमि का काम कराया। सड़कें भी बनवाई है, यहां राज्यवर्धन सिंह को काम के बूते वोट मिलेंगे। राज्यवर्धन  मोदी की मजबूत सरकार के नाम पर वोट मांग रहे हैं। सिनोदिया गांव में राज्यवर्धन सिंह उज्ज्वला योजना का गुणगान कर रहे थे तभी एक महिला बोली कि मुझे तो गैस टंकी नहीं मिली। 

More videos

See All